होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बड़ा रेल हादसा: तिरुवल्लुर में मालगाड़ी से टकराई दरभंगा एक्सप्रेस, 19 घायल; दो बोगियों में लगी आग, ये ट्रेन हुईं कैंसिल

बड़ा रेल हादसा: तिरुवल्लुर में मालगाड़ी से टकराई दरभंगा एक्सप्रेस, 19 घायल; दो बोगियों में लगी आग, ये ट्रेन हुईं कैंसिल

तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले के कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन पर दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस टक्कर के परिणामस्वरूप दरभंगा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिनमें कई एसी कोच भी शामिल हैं। दुर्घटना में ट्रेन का इंजन भी डिरेल हो गया है। टक्कर के बाद पार्सल वैन में आग लग गई। जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी थी और उसमें इंजन नहीं था।

ट्रेन की रफ्तार लगभग 75 किलोमीटर प्रति घंटे:

इसी दौरान दरभंगा एक्सप्रेस भी उसी लाइन पर पहुंच गई। हादसे के समय ट्रेन की रफ्तार लगभग 75 किलोमीटर प्रति घंटे थी। यह ट्रेन मैसूर से दरभंगा जा रही थी। टक्कर के तुरंत बाद रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं, और राहत व बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है। घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

स्टेशन पर मची अफरा-तफरी :

घटना के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि आखिर जिस पटरी पर मालगाड़ी पहले से खड़ी थी, उस पर एक्सप्रेस ट्रेन कैसे आ गई। क्या लाइनमैन की ओर से कोई गड़बड़ी हुई या फिर कोई और वजह थी? टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। टक्कर के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।

ये ट्रेन हुईं कैंसिल:

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर में रेल हादसे के बाद दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि आठ ट्रेनों का रूट बदला गया है। दक्षिण रेलवे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि 11 अक्टूबर 2024 को लगभग 20:30 बजे चेन्नई डिवीजन के कवराईपेट्टई में ट्रेन संख्या 12578 मैसूरु-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण ट्रेन सेवाओं में बदलाव किया गया है।

12 अक्टूबर 2024 को 07:25 बजे रवाना होने वाली ट्रेन संख्या 12077 डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-विजयवाड़ा जन शताब्दी एक्सप्रेस पूरी तरह से रद्द कर दी गई है। इसी दिन 15:30 बजे रवाना होने वाली ट्रेन संख्या 12078 विजयवाड़ा डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल जन शताब्दी एक्सप्रेस भी पूरी तरह से रद्द की गई है।

 


 


संबंधित समाचार