होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

रायपुर के सेंट्रल जेल में अफसरों की बड़ी लापरवाही: उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी को कर दिया रिहा...

रायपुर के सेंट्रल जेल में अफसरों की बड़ी लापरवाही: उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी को कर दिया रिहा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सेंट्रल जेल रायपुर में जिम्मेदार अफसरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसकी जानकारी होते ही जेल में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आठ दिन बाद फिर उसे पकड़कर जेल में डाला दिया गया।

यह है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के मड़वा गांव निवासी महावीर पिता छतराम को हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा हुई थी। सजा की 14 साल की अवधि पूरी होने के बाद अच्छे आचरण के लिए छह साल की सजा माफी का प्रस्ताव रायपुर जेल ने सरकार को भेजा था, लेकिन सरकार ने सजा कम करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद भी जेल अधिकारियों ने 4 जून को महावीर को रिहा कर दिया। 

कैदियों के बीच ये बात फैलने लगी कि बंदी को बिना सरकार की अनुमति सजा माफी देते हुए रिहा कर दिया गया है। इस पर जेल के अधिकारियों को लगा कि बात कहीं उपर तक पहुंच जाएगी तो वे नप जाएंगे। इसके चलते जेल के कुछ कर्मचारियों को महावीर के गांव मड़वा भेजा गया। उनके साथ आसपास के पूर्व में रिहा हुए कुछ बंदी भी थे। महावीर घर में मिल तो उसे बताया गया कि जेल में एकाध कागजी औपचारिकता रह गई है, उसे पूरा कराकर तुम्हें छोड़ दिया जाएगा। जेल पहुंचने के बाद महावीर को फिर बैरक में डाल दिया गया।


संबंधित समाचार