होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LAC के पास बड़ा हादसा: टैंक अभ्यास के दौरान अचानक बढ़ा जलस्तर, नदी में बहे सेना के 5 जवान

LAC के पास बड़ा हादसा: टैंक अभ्यास के दौरान अचानक बढ़ा जलस्तर, नदी में बहे सेना के 5 जवान

Ladakh Tank Accident: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हो गया है। लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी में सेना के जवान टैंकों में नदी पार करने का अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण सेना के पांच जवान बह गए। भारतीय सेना के जवानों के साथ यह हादसा वास्तविक नियंत्रण रेखा या चीन की सीमा (LAC) के करीब हुआ। दौलत बेग ओल्डी में सेना का बेस काराकोरम रेंज में स्थित है।

टैंक में पानी भरने से हुआ हादसा:

Ladakh Tank Accident: बताया जा रहा है कि लद्दाख में एलएसी के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के पांच जवान बह गए। सेना का टैंक नदी के गहरे हिस्से में फंस गया, जहां से वह गुजर रहा था। इस दौरान पानी का स्तर अचानक बढ़ने से टैंक में पानी भर गया, जिससे जवान बह गए। फिलहाल, तलाश अभी भी जारी है। यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि घटनास्थल पर कोई झड़प नहीं हुआ है।

एक जवान को किया गया लोकेट, बाकि चार लापता: 

रक्षा अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना के समय टैंक के अंदर पांच सैनिक थे। इसमें चार सैनिक और एक जेसीओ हैं। चारों सैनिक अभी भी लापता हैं, लेकिन एक सैनिक लोकेट कर लिया गया है। दौलत बेग ओल्डी में हुए हादसे में भारतीय सेना का टी-72 टैंक शामिल था। भारत में 2400 टी-72 टैंक हैं। ये टैंक लंबे समय से भारतीय सेना की सेवा में हैं। जब यह हादसा हुआ, तब वहां कई अन्य टैंक भी थे।


संबंधित समाचार