होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नो योर आर्मी कार्यक्रम का होगा आयोजन: आज रायपुर पहुंचे भारतीय सेना के भीष्म टैंक और अन्य आर्टिलरी...

नो योर आर्मी कार्यक्रम का होगा आयोजन: आज रायपुर पहुंचे भारतीय सेना के भीष्म टैंक और अन्य आर्टिलरी...

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नो योर आर्मी कार्यक्रम का 5 और 6 अक्टूबर को आयोजन किया जाएगा. इसी कड़ी में रायपुर के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से के साइंस कॉलेज मैदान तक भव्य रैली निकाली गई है. भव्य सैन्य समारोह के लिए भारतीय सेना के भीष्म टैंक और अन्य आर्टिलरी आज राजधानी आए हुए हैं. जहां पर कलेक्टर ने इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय ज़ोरा के मुख्य गेट पर उनका स्वागत किया है.

सांस्कृतिक कार्यक्रम की देगें प्रस्तुति:  

यहां पर कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के अलावा रायपुर एसएसपी संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ जिला प्रशासन ज़िला व पुलिस के अधिकारी  यहां पर  मौजूद रहे. इस कार्यक्रम के दौरान जबलपुर और झांसी की बैंड सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती देंगे. जानकारी के मुताबिक इस रैली के रूप में टैंक एवं सैन्य उपकरणों को तेलीबांधा, मरीन ड्राइव, कलेक्ट्रेट, जयस्तंभ, आश्रम चौक होते हुए साइंस कॉलेज मैदान तक लाया जायेगा. जहां पर रायपुर पुलिस बैंड भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देगें.  

सैन्य बलों का रणनीतिक कौशल:

जिसमें लगभग 500 से भी अधिक भारतीय जवान अपने सैन्य बलों का रणनीतिक कौशल दिखाएंगे. यह कार्यक्रम रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सुबह 10 से 5 बजे तक आयोजन होगा. इसके साथ ही भीष्म टैंक, 950 गोलियां दागनी वाली राइफल व 50 से अधिक हथियारों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना इस दौरान खुखरी डांस दिखाएगी, और छग के सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. वहीं दंतेवाड़ा के बच्चे भी अपनी सेवा के साथ घुड़सवारी करेंगे. इसी कड़ी में जिला प्रशासन में अधिक से अधिक छात्रों को कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है. वहीं इस कार्यक्रम  में सैन्य अभ्यास का भी प्रदर्शनी आयोजित की गई है. इस प्रदर्शनी में दिखाए गए  भीष्म टी-90 टैंक अन्य आर्टिलरी रायपुर पहुंच गई है. 

 


 

 


संबंधित समाचार