होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Karva Chauth 2024 : करवा चौथ पर पत्नी घर नहीं लौटी तो पति ने किया आत्मदाह, मौत

Karva Chauth 2024 : करवा चौथ पर पत्नी घर नहीं लौटी तो पति ने किया आत्मदाह, मौत

भोपाल। छोला मंदिर थाना क्षेत्र स्थित सुंदर नगर में एक युवक ने खुद को कमरे में बंद कर आत्मदाह कर लिया। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने करीब 70 फीसदी झुलसे युवक को हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंची, वहां डॉक्टर ने प्राथमिक जांच में ही उसे मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में पता चला कि मृतक की पत्नी मायके चली गई थी। रविवार को करवा चौथ के दिन भी वह घर नहीं लौटी तो पति ने आत्मदाह कर लिया। 

पुलिस के अनुसार सुंदर नगर छोला मंदिर निवासी आनंद सिंह (40) प्राइवेट काम करते थे। दो-तीन दिन पहले आपसी अनबन होने पर पत्नी गुस्से में मायके चली गई।

आनंद सिंह ने मोबाइल पर बात कर पत्नी से करवा चौथ घर पर मनाने के लिए कहा था। बावजूद इसके रविवार को पत्नी घर नहीं लौटी। गुस्से में आकर आनंद ने खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। शोर सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने किसी तरह दरवाजा तोड़कर आनंद को हमीदिया अस्पताल भेजा गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी।  

पति से कहासुनी होने के बाद पत्नी ने ट्रेन से कटकर दी थी जान

ऐशबाग स्थित रचना नगर अंडर ब्रिज पर रविवार शाम ट्रेन से कटकर जान देने वाली महिला की शिनाख्त पुलिस ने कर ली है। महिला पास ही पद्नाभ नगर में किराए से रहती थी और पति से अनबन होने के बाद उसने ट्रेन से कटकर जान दे दी थी। पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब चार बजे पुलिस ने सुभाष नगर अंडरब्रिज के ऊपर से पुलिस ने एक महिला की लाश बरामद की थी।

महिला के पास से कोई भी दस्तावेज नहीं मिला था, जिससे की उसकी शिनाख्त की जा सके। पुलिस ने कंट्रोल रूम में मृतका का हुलिया भेजा और अखबार समेत इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से संपर्क किया था। किसी चेनल पर मृतका का हुलिया और जानकारी मिलने पर मृतका के बेटे के दोस्त ने उसे जानकारी दी। रात करीब 12 बजे मृतका का बेटा प्रवीण थाने पहुंचा और हुलिया देखने के बाद उसने पहचान अपनी मां निर्मला पांडे पति छोटू पांडे (45) निवासी पद्नाभ नगर, ऐशबाग के रूप में कर ली।

निर्मला पांडेय के बेटे प्रवीण ने बताया कि मां और पिता की रविवार दोपहर कहासुनी हुई थी। मां गुस्से में घर से निकली थी। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि निर्मला पांडे ने छोटू पांडे से दूसरी शादी की थी। इसी प्रकार छोटू पांडे ने भी निर्मला पांडेय से दूसरी शादी की थी। 

पति की मौत से दुखी पत्नी ने जहर खाकर दी जान 

सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र में करवा चौथ के दिन एक महिला ने जहर खा लिया। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि उसके पति की चार साल पहले मौत हो गई थी। अनुमान है कि पति की मौत से दुखी होकर उसने यह कदम उठाया है। हालांकि उसके पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस के अनुसार 36 साल की भारती कुशवाह पति स्व. अमलेश ओमकार सूखी सेवनिया में रहती थी। उसके दो बच्चे हैं। वह सास-ससुर, देवर-देवरानी के साथ रहती थी। रविवार करीब 11 बजे भारती ने जहरीला पदार्थ खा लिया।तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान शाम चार बजे महिला की मौत हो गई। 


संबंधित समाचार