होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अमरवाड़ा उपचुनाव : साख बचाने रण में आज से कूदेंगे नाथ, ये रहा कार्यक्रम

अमरवाड़ा उपचुनाव : साख बचाने रण में आज से कूदेंगे नाथ, ये रहा कार्यक्रम

अमरवाड़ा उपचुनाव : मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा​ जिले की अमरवाड़ा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने पहले से ही अपनी पूरी ताकत झौंक रखी है तो वहीं कांग्रेस भी चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। अमरवाड़ा के रण में आज से कमलनाथ अपने किले को बचाने के लिए कूदने वाले है। कमलनाथ आज से चुनावी अभियान की शुरूआत करने जा रहे है। 

दरसअल, छिंदवाड़ा जिला कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। साल 2023 के विधानसभा चुनाव में ​छिंदवाड़ा एक ऐसा जिला था जहां की सभी 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इससे पहले के 2018 के चुनाव में भी जिले की सभी सीटें कांग्रेस के पास थी, लेकिन हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान जिले की अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद इस सीट को शून्य घोषित कर दिया गया था। और अब उपचुनाव हो रहे है। बीजेपी ने यहां से पूर्व कांग्रेस विधायक कमलेश शाह को प्रत्याशी बनाया है। तो वही कांग्रेस ने धीरन शाह को उम्मीदवार बनाया है। 

साख बचाने आएंगे नाथ 

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब कमलनाथ अमरवाड़ा उपचुनाव में अपनी साख बचाने के लिए पहुंचने वाले है। क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब नाथ परिवार के किसी सदस्य को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। कमलनाथ आज से अमरवाड़ा में चुनावी अभियान की कमान संभलने जा रहे है। 

नाथ का चुनावी कार्यक्रम 

अमरवाड़ा चुनाव प्रचार के लिए कमलनाथ का चुनावी कार्यक्रम तय हो गया है। कमलनाथ 2 जुलाई को छिंदवाड़ा के आंचल कुंड, हर्रई से चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। वे यहां आयोजित होने वाले कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे 3 जुलाई को अमरवाड़ा के बटकाखापा में चुनाव प्रचार करेंगे। वही 04 जुलाई को छिंदी जाएंगे। 


संबंधित समाचार