होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

एंटी नक्सल ऑपरेशन के जवान लौटे, कई इलाकों को माओवादियों से कराया मुक्त 

एंटी नक्सल ऑपरेशन के जवान लौटे, कई इलाकों को माओवादियों से कराया मुक्त 

रिपोर्टर - जीवानंद हलधर, जगदलपुर। माओवादियो के खिलाफ चलाये जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन से अब सुरक्षा बल उन इलाक़ो को मुक्त करने की कोशिश में लगे हुए हैं जहां माओवादियो का कोर इलाका माना जाता रहा है और लगातार ऑपरेशन से माओवादी भी घबराये हुए हैं। लगातार सुरक्षा बलों के दबीश से अबूझमाड़ के कई इलाक़ो को जवानो ने  मुक्त भी कराया है।

दक्षिण बीजापुर, दक्षिण सुकमा, पश्चिम बस्तर में फ़ोर्स का बड़ा मुहवमेन्ट देखने को मिल रहा है वंही अब भी इन्द्रावती नेशनल पार्क और अबूझमाड़ के 2 से ढाई हजार वर्ग किलोमीटर में माओवादियो का कब्जा बरकरार हैं. ऐसे में अब सुरक्षा बल के जवान माओवादियो के सुरक्षित ठिकानों में सुरक्षा बलबारिश में ऑपरेशन शुरू कर दी है और बारिश में ही फोर्स उन इलाक़ो में जाकर अभियान चलायेगी ताकि बचे इलाक़ो को भी नक्सल मुक्त कर उनके जनाधार को कम करेगी।

 बस्तर आईजी ने कहा कि संभाग के कई इलाक़ो में ऑपरेशन जारी है और अंदरूनी इलाक़ो में सरकार की योजनाओ को ग्रामीण तक पहुचे इसके लिए भी प्रयास किये जा रहे है साथ ही कहा कि माओवादियो के कब्जे वाले कुछ इलाके के जंहा अब ऑपरेशन तेज किया जाएगाऔर ऑपरेशन के दोरान संभाग के सभी पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट रहने के निर्देश भी दिए गए है।

सुंदरराज पी, IG बस्तर

 


संबंधित समाचार