होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Jabalpur News : सिलेंडर में आग से ब्लास्ट की आशंका पुलिस जांच कर रही

Jabalpur News : सिलेंडर में आग से ब्लास्ट की आशंका पुलिस जांच कर रही

जबलपुर। शहर के होटल वेलकम में एक धमाका हो गया, जिसमें युवती की मौत हो गई। 7 लोग झुलस गए, इनमें 1 की हालत नाजुक बताई जा रही है।  जबलपुर-नागपुर रोड में तिलवारा पुल के पास बनी इस होटल का उद्घाटन अभी बाकी है। शनिवार को कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। शाम 4 बजे होटल के सेकेंड फ्लोर पर तेज धमाका हुआ। घटना में जागृति की मौत हो गई। एआरबी प्राइवेट लिमिटेड ने इस होटल की बिल्डिंग को बनाया है।
  
एसडीएम पंकज मिश्रा ने बताया कि किचन में ब्लास्ट हुआ है। फायर के लिए लगाई गई पाइपलाइन या फिर वहां रखे सिलेंडर में आग लगने से ब्लास्ट होने की आशंका है। 6 लोग 20 से 50 प्रतिशत झुलस गए हैं। एक व्यक्ति को झुलसने के साथ उसके सिर पर भी चोट आई है। सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। सीएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि आईटीसी का होटल वेलकम बनकर तैयार हो चुका है। ब्लास्ट का केस है, इसलिए बम स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। होटल में मौजूद लोगों का कहना है कि ब्लास्ट गैस सिलेंडर से हुआ, जबकि वो बाहर रखे हुए थे। आशंका है कि फायर लाइन में लीकेज से ब्लास्ट हुआ होगा। जबलपुर जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

सीएम ने जताया दुख  मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जबलपुर  होटल की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा घायलों को बेहतर उपचार के लिए जिला प्रशासन जबलपुर को समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने स्वेच्छानुदान से मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता  प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रशासन से इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने तथा होटल संचालकों से सुरक्षा के निर्धारित मापदंडों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश भी दिए हैं।


संबंधित समाचार