होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

J-K Results 2024: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को बहुमत, बीजेपी को 29 सीटों पर सिमटना पड़ा 

J-K Results 2024: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को बहुमत, बीजेपी को 29 सीटों पर सिमटना पड़ा 

J-K Results 2024 : जम्मू-कश्मीर में दस साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठंबंधन को बंपर जीत मिली है। NC+ को जम्मू-कश्मीर में 48 सीटें मिली हैं। 90 सीटों वाली जम्मू-कश्मीर विधानसभा में बहुमत के लिए 46 सीटों की जरूरत है। मतलब कि एनसी गठबंधन को चुनाव में पूर्ण बहुमत मिला है।

आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव :

J-K Results 2024 :  यहां जीत का सपना देख रही बीजेपी को 29 सीटों पर सिमटना पड़ा है। जम्मू-कश्मीर में इस बार आम आदमी पार्टी का खाता खुला है। आप उम्मीदवार मेहराज मलिक ने डोडा सीट से जीत दर्ज की है। जम्मू-कश्मीर में 2014 के बाद चुनाव हुए हैं। साथ जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां पहली बार चुनाव हुए हैं। यही कारण है कि अबकी बार जम्मू-कश्मीर के चुनाव में देश भर की नजरें टिकी थीं।  

उमर अबदुल्ला बन सकते हैं मुख्यमंत्री:

J-K Results 2024 :  जम्मू-कश्मीर में एनसी गठबंधन की जीत के बाद उमर अबदुल्ला का नाम सीएम पद के लिए सामने आया है। वहीं बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुए थे।


संबंधित समाचार