होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ईरान में मारा गया इजरायल का सबसे बड़ा दुश्मन हमास चीफ इस्माइल हानिया,राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह में लिया था हिस्सा

ईरान में मारा गया इजरायल का सबसे बड़ा दुश्मन हमास चीफ इस्माइल हानिया,राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह में लिया था हिस्सा

तेहरान। फिलिस्तीनी और इजरायल के बीच आतंकी संगठन हमास के बीच हो रही जंग अभी जारी है।इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि ईरान में हमास चीफ इस्माइल हानिया को इस बीच मारे जानें की खबर मिली है। सूत्रों के मुताबिक ईरान के एक इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने इसकी पुष्टि की है।बतादें कि बुधवार यानी आज तेहरान में हानिया के आवास को निशाने में रखकर ब्लास्ट किया है।

हमले की जांच अभी जारी :

हमले के दौरान एक ईरानी सिक्योरिटी गार्ड और हमास प्रमुख इस्माइल हानिया की हत्या कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आज से लगभग  4 महीने पहले हमास प्रमुख के तीन बेटे और 4 पोते-पोतियां इजरायली एयर स्ट्राइक में मारे गए थे।इस मामले में IRGC के जनसंपर्क विभाग ने  जानकारी देते हुए कहा कि, हमले के कारणों की पूरी तरह से जांच अभी जारी है।

 शपथ ग्रहण समारोह में हुए थे शामिल :

 हालांकि इस मामले से जुड़ी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. वहीं इस हमले से कल यानि मंगलवार को ईरान में आयोजित किए गए नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह हानिया शामिल हुए थे. इसके साथ इस बीच उन्होंने ईरान के सुप्रीम लीडर से भी मुलाकात की।इस शपथ समारोह में शामिल होने के लिए हानिया कल तेहरान गए हुए थे।

   


संबंधित समाचार