होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का निधन : ब्रिज कैंडी अस्पताल में ली अंतिम सांस, राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री सहित अन्य दिग्गजों ने जताया शोक....

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का निधन : ब्रिज कैंडी अस्पताल में ली अंतिम सांस, राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री सहित अन्य दिग्गजों ने जताया शोक....

मुंबई: देश के मशहूर उद्योगपति और भारतरत्न कहे जाने वाले रतन नवल टाटा का निधन हो गया है. कल मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम साँस ली है. बतादें कि 86 साल की उम्र रतन टाटा का हुआ है. टाटा संस के मानद चेयरमैन थे,  वहीं दो दिन पहले उन्होंने x पर पोस्ट कर कहा था कि, ठीक हूं, चिंता की बात नहीं है. बतादें कि टाटा काफी  लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जिस वजह से उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के इंटेसिव केयर (ICU) यूनिट में भर्ती किया गया था. 

यहां की थी स्कूली पढ़ाई :

रतन टाटा का  जन्म 28 दिसंबर 1937 को महाराष्ट्र के मुंबई हुआ था, उन्होंने ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई थी. इसके साथ उन्हें साल (2008)  में पद्म विभूषण  (2000) में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. टाटा का नाम एक सफल और मशहूर बिजनेस मैंन शुमार है. बिजनेस लीडर इसके अलावा उन्हें दूरदर्शी बिजनेस, दयालु आत्मा के एक असाधारण व्यक्ति थे. 

पीएम  का ट्विट :

वहीं इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाटा के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया है. पीएम ने X पर लिखा- 'श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया।

पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन :

अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स हॉल में रखा जाएगा. दोपहर 3.30 बजे तक लोग अंतिम दर्शन कर सकेंगे. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.




 



 





 


संबंधित समाचार