होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indore News : युवकों ने पहले बताए हिंदू नाम आधार कार्ड से पता चला सच

Indore News : युवकों ने पहले बताए हिंदू नाम आधार कार्ड से पता चला सच

इंदौर। में शुक्रवार की रात हरतालिका तीज की पूजा में महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना हुई। राजबाड़ा पर 22 वर्षों से हो रही भजन संध्या में पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है। पुलिस ने घटना में शामिल 14 युवकों को पकड़ा है। टीआई दीपक यादव ने बताया कि युवकों से पूछताछ की जा रही है। उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा, फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता गन्नी चौकसे ने कहा कि घटना के दौरान लोगों ने खुद आरोपी युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। शुक्रवार रात राजबाड़ा पर हुई हरितालिका तीज की पूजा में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।

 देर रात करीब 12 बजे के आसपास वर्ग विशेष के युवकों ने महिलाओं को छेड़ना शुरू कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि नाम पूछने पर लड़कों ने पहले हिंदू नाम बताए, शंका होने पर उनसे आईडी कार्ड मांगे गए तो वे आनाकानी करने लगे। इसके बाद कुछ युवकों के आधार कार्ड चेक किए तब उनके सही नाम पता चले। बजरंग दल का कहना है कि हमने 14 लड़कों को पुलिस के हवाले किया गया है। 

घटना के बाद अकेले युवकों की एंट्री बंद की: घटना के बाद कार्यक्रम में अकेले आ रहे युवकों की एंट्री बंद कर दी गई। इसके बाद पुलिस ने सिर्फ उन्हीं युवकों को अंदर आने दिया जो किसी महिला के साथ में आ रहे थे। राजबाड़ा पर रात्रि को मातृ शक्ति के भव्य रतजगा के आयोजन में यातायात व्यवस्था संभालने में महिला पुलिस ने मोर्चा मोर्चा संभाला। विशेष रूप से ट्रैफिक टीआई राजबाड़ा प्रभारी सीमा भंडारी मय स्टाफ के साथ तैनात थीं।

बहुत खास होता है यह आयोजन हरतालिका का रतजगा 

राजबाड़ा चौक में बेहद खास होता है। निर्जला व्रत के बावजूद यहां भजनों की स्वरलहरियों और आतिशबाजी के बीच महिलाओं और युवतियों की भक्ति का उत्साह उनके नृत्य में देखने को मिलता है। शुक्रवार को रात करीब पौने 12 बजे राजबाड़ा चौक लगभग पूरा ही भर गया था। कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी भी पहुंचे और फूल बरसाकर महिलाओं का उत्साह बढ़ाया। राजबाड़ा के जनता चौक में आयोजित इस भव्य भजन संध्या में शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों में भी महिलाएं और युवतियां इसमें शामिल हुईं। 


संबंधित समाचार