होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indian Railway : दिवाली के लिए रेलवे चलाने जा रहा 6 हजार स्पेशल ट्रेन, देखे लिस्ट

Indian Railway : दिवाली के लिए रेलवे चलाने जा रहा 6 हजार स्पेशल ट्रेन, देखे लिस्ट

Indian Railway Special Trains : दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा जैसे बड़े त्यौहारों के मौके पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से 30 नबंवर तक के लिए करीब 6 हजार से अधिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। रेलवे ने यह फैसला त्यौहारों के दौरान बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया है। 

सेंट्रल रेलवे से चलेंगी 346 स्पेशल ट्रेनें

दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा के लिए सेंट्रल रेलवे 346 स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। देशभर में लाखों यात्रियों को सुविधा जनका यात्रा कराने के लिए रेलवे ने हर साल की तरह इस साल भी विशेष ट्रेनें चलाने की तैयारी की है। 

अ​ब मिलेगा कंफर्म टिकट

आपको बता दें कि त्यौहार के समय देशभर में लोग अपने अपने घरों की ओर जाते है। ऐसे में त्यौहारी सीजन में यात्रियों को भीड़ और कंफर्म टिकट नहीं मिलता है। त्यौहार से पहले ही गाड़ियां पहले से ही पैक हो जाती है और वेटिंग लिस्ट तक पहुंच जाती है। इसी को देखते हुए भारतीय रेलवे त्योहारी सीजन के दौरान विशेष ट्रेन सेवा शुरू की है। रेलवे 1 अक्टूबर से 30 नबंवर तक 6 हजार 5 सौ 56 स्पेशल ट्रेन सेवा शुरू की है। स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए आप चाहे तो रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है।  


संबंधित समाचार