होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

'मैं सिर झुकाकर माफी मांगता हूं', छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर बोले पीएम मोदी

'मैं सिर झुकाकर माफी मांगता हूं', छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर बोले पीएम मोदी

Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पालघर में वाधवन बंदरगाह की आधारशिला रखी और इस अवसर पर 1,560 करोड़ रुपये के मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी किया। इस दौरान, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने की घटना पर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी। 

शिवाजी महाराज हमारे आराध्य देव :

उन्होंने कहा कि जब 2013 में बीजेपी ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में तय किया था, तो उन्होंने रायगढ़ किले पर जाकर प्रार्थना की थी और देश सेवा की भावना से काम करने का संकल्प लिया था। पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को आराध्य देव मानते हुए माफी मांगी और कहा किपिछले दिनों सिंधुदुर्ग में हुई घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके लिए और उनके सभी साथियों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज केवल एक नाम या राजा-महाराजा नहीं हैं। उनके लिए छत्रपति शिवाजी महाराज आराध्य देव हैं। उन्होंने इस दौरान अपने सिर को झुका कर और मस्तक को उनके चरणों में रखकर माफी मांगी।

पीएम मोदी ने सावरकर का किया जिक्र :

पालघर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने वीर सावरकर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि "हमारे संस्कार अलग हैं और हम उन लोगों में से नहीं हैं जो भारत मां के वीर सपूत वीर सावरकर को अनाप-शनाप गालियां देते हैं या देशभक्तों की भावनाओं को कुचलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग वीर सावरकर को गालियां देने के बाद भी माफी मांगने को तैयार नहीं हैं। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र की जनता ऐसे संस्कार को जान ले. इस धरती पर आते ही मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज से माफी मांगने का काम कर रहा हूं."


 


संबंधित समाचार