होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

उत्तर भारत में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव, हल्द्वानी में रेलवे स्टेशन की पटरियां डूबीं

उत्तर भारत में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव, हल्द्वानी में रेलवे स्टेशन की पटरियां डूबीं

बुधवार को उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। इसके कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में सबसे ज्यादा बारिश हुई। यहां लालकुआं में इतनी बरसात हुई कि रेलवे स्टेशन की पटरियां पानी में डूब गईं। स्टेशन पर पानी भरने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। नैनीताल जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में हल्द्वानी में 111 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश के चलते गली, मोहल्लों में पानी भर गया और रेलवे स्टेशन की पटरियां पानी में डूब गईं। हल्द्वानी होकर गुजरने वाले सभी रास्ते पानी भरने के कारण बंद हो गए। पूरे इलाके में पानी भरने से प्रशासन हरकत में आ गया है। सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी अपनी पूरी टीम के साथ पानी निकासी की व्यवस्था देख रहे हैं। जेसीबी मशीन और पंपसेट लगाकर पानी निकाला जा रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कई इलाकों में बारिश हुई जिससे लोगों को उमस से राहत मिली। मौसम विभाग ने अपनी अधिसूचना में कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र-एनसीआर में भारी वर्षा हो सकती है, गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, यह लगातार तीसरा साल है जब मानसून ने तय समय से पहले पूरे देश को कवर किया है। आईएमडी ने कहा कि अगले चार से पांच दिन के दौरान बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।


संबंधित समाचार