होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पूर्व RAW अधिकारी विकास यादव FBI के 'वांटेड' लिस्ट में शामिल, पन्नू के हत्या की साजिश का लगा आरोप..... 

पूर्व RAW अधिकारी विकास यादव FBI के 'वांटेड' लिस्ट में शामिल, पन्नू के हत्या की साजिश का लगा आरोप..... 

FBI wanted Vikas Yadav: अमेरिका में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू की  हत्या कर दी गई है. जिसके साजिश के आरोप में पूर्व RAW अफसर विकास यादव को अमेरिकी खुफिया एजेंसी FBI ने वांटेड घोषित कर दिया है. दरअसल विकास यादव को सिख अमेरिकी अधिकारियों ने अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के साजिश में शामिल होने का आरोपी ठहराया गया है. ऐसे में विकास यादव के नाम को एफबीआई ने 'वांटेड' की लिस्ट में शामिल कर दिया है. इसके अलावा भारतीय अफसर के भी पोस्टर जारी किया है. 

 सुपारी देने के आरोप:

इस मामले में अमेरिकी अफसरों ने ये दावा किया है कि, पन्नू के हत्या की साजिश पूर्व RAW अफसर विकास यादव ने साजिश रची है. बता दें कि अमेरिका में ही पन्नू को मारने की साजिश की गई थी. इस कड़ी में उन्होंने यह भी दावा किया था कि PM मोदी के अमेरिका के दौरे के टाइम पर ही पन्नू की हत्या की साजिश रची थी. विकस यादव पर पन्नू की हत्या की साजिश करने के संदर्भ में हत्या के लिए मनी लॉन्ड्रिंग और सुपारी देने के आरोप हैं. 

चेक रिपब्लिक से गिरफ्तार:

इस मामले में अमेरिकी के जस्टिस डिपार्टमेंट ने इस बीच 18 पन्नों का एक चार्जशीट दाखिल किया है. जिसमें विकास यादव के नाम पर 'CC-1' यानी (सह-साजिशकर्ता) के रूप में दर्ज कर चार्जशीट जारी है. इस मामले में निखिल गुप्ता जो विकास यादव के साथी हैं उसे चेक रिपब्लिक से गिरफ्तार किया है. इसके बाद इसे चेक रिपब्लिक से अमेरिका लौटाया हुआ है. फिलहाल यह आरोपी निखिल गुप्ता को अमेरिकी जेल में बंद कर दिया गया है. 

 


संबंधित समाचार