होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: राजधानी के इस मजहूर कैफे का लाइसेंस निरस्त, परोस रहे थे ऐसा खाना, खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्रवाई

BHOPAL NEWS: राजधानी के इस मजहूर कैफे का लाइसेंस निरस्त, परोस रहे थे ऐसा खाना, खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्रवाई

भोपाल : हर इंसान की तमन्ना होती है कि उसे अच्छा खाना खाने को मिले। इसके लिए वो पैसे भी खर्च करता है। लेकिन क्या होगा जब आपको पता चले की जिस रेस्टोरेंट में आप खाना खा रहे वहां का किचन गंदगी से भरा हुआ है। ऐसा ही कुछ हुआ भोपाल के मशहूर  Freshroom Cafe and Restaurant में जहां रेस्तरां के किचन व डायनिंग में खाने के दौरान  कॉकरोच मिले। इस बात की जानकारी जब खाद्य सुरक्षा विभाग को लगी तो उन्होंने कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट का लाइसेंस निरस्त कर सील कर दिया। 

टीम ने निरक्षण कर कार्रवाई की

खाद्य विभाग द्वारा यह कार्रवाई शुक्रवार को की गई। दरअसल, त्योहारों को ध्यान में रख खाद्य सुरक्षा विभाग इन दिनों विशेष अभियान चला रहा है। जिसके तहत अलग-अलग इलाकों में जाकर रेस्टोरेंट, मिठाई की दुकानों से लेकर डेयरी स्टोर का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया जा रहा है। इसी दौरान Freshroom Cafe and Restaurant में काकरोज मिलने की शिकायत जब खाद्य विभाग को मिली तो वो टीम के साथ मौके पर पहुंचे और निरक्षण कर कार्रवाई की। 

रेस्टोरेंट संचालक पर लगाया जुर्माना 

यह रेस्टोरेंट भोपल ISBT यात्री बस स्टॉप के पास संचालित होता है। शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग टीम के साथ पहुंची और कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट संचालक पर जुर्माना लगाया। साथ ही रेस्टोरेंट को सील कर लाइसेंस निरस्त कर दिया। आम जन की सेहत से खिलवाड़ करने वालो के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। 


संबंधित समाचार