होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Vande Bharat Metro Time Table: इस दिन से चलेगी पहली वंदे भारत मेट्रो, यह होंगे स्टापेज

Vande Bharat Metro Time Table: इस दिन से चलेगी पहली वंदे भारत मेट्रो, यह होंगे स्टापेज

Vande Bharat Metro Time Table: देश की पहली वंदे भारत मेट्रो 16 सितंबर से शुरू होने वाली है। पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन को रवाना करेंगे। यह पहली वंदे भारत मेट्रो को भुज रेलवे स्टेशन से अहमदाबाद के बीच चलाया जाएगा। वंदे भारत मेट्रो का शेड्यूल रेल मंत्रालय ने जारी कर दिया है। यह ट्रेन कुल 9 स्टेशनों पर रूकेगी। ये ट्रेन भुज से अहमदाबाद के बीच करीब 5 घंटे 45 मिनट में सफर तय करेगी। इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में 6 दिन किया जाएगा। 

कब कहां से चलेगी?

देश की पहली वंदे भारत मेट्रो ट्रेन कुल 9 रेलवे स्टेशनों पर रूकेगी। यह ट्रेन भुज से सुबह 5:05 मिनट पर रवाना होगी जो अहमदाबाद सुबह 10:50 मिनट पहुंचेगी। वही यह ट्रेन वापसी में अहमदाबाद से शाम 17 बजकर 30 मिनट पर चलेगी जो रात में 23:10 मिनट पर भुज पहंचेगी। यह ट्रेन 100 से 200 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी। 

वंदे भारत मेट्रो के स्टापेज

अहमदाबाद से भुज 
भुज
अंजार
गांधीधाम
भचाऊ
समखियाली
हलवद 
ध्रांगध्रा 
वीरमगाम
चांदलोदिया
साबरमती
अहमदाबाद 
 
ये मिलेंगी सुविधाएं

वंदे भारत मेट्रो ट्रेन में 3 बाई 3 बेंच-टाइप सिटिंग रहेगी। दिव्यांगजनों के लिए व्हील-चेयर सुलभ शौचालय की सुविधा रहेगी। इमरजेंसी में ट्रेन ड्राइवर से बात करने के लिए टॉक बैक सिस्टम लगा रहेगा। कोच में आग और धुएं का पता लगाने के लिए सेंसर सिस्टम लगाए गए है। 


संबंधित समाचार