होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बने DSP, तेलंगाना सरकार ने न्यूजीलैंड सीरीज के पहले दिया बड़ा तोहफा 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बने DSP, तेलंगाना सरकार ने न्यूजीलैंड सीरीज के पहले दिया बड़ा तोहफा 

नई दिल्ली : टीम इण्डिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को तेलंगाना सरकार ने न्यूजीलैंड सीरीज के पहले बेहतरीन तोहफा दिया है। तेलंगाना सरकार ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को शुक्रवार को  पुलिस महानिदेशक को रिपोर्ट करने के बाद आधिकारिक तौर पर पुलिस उपाधीक्षक यानी (DSP) पद पर नियुक्त किया है। सिराज ने शुक्रवार को ही आधिकारिक रूप से पदभार संभाल लिया है। 

इसे भी पढ़ें...विजयादशमी पर्व पर सीएम साय ने निवास कार्यालय में शस्त्रों की पूजा की 

सीएम ए. रेवंत रेड्डी के ऐलान के बाद मिला पदभार 

भारतीय टीम में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते जुलाई 2024 में तेलंगाना सरकार ने मोहम्मद सिराज को ग्रुप -1 नौकरी देने का ऐलान किया था। तेलंगाना के सीएम ए. रेवंत रेड्डी (CM A. Revanth Reddy) के ऐलान के बाद राज्य सरकार ने इस नियुक्ति को सुविधाजनक बनाने के लिए तेलंगाना सार्वजनिक सेवाओं में नियुक्तियों का विनियमन और स्टाफ पैटर्न और वेतन संरचना का युक्तिकरण) अधिनियम 1994 में संसोधन कर यह तोहफा दिया है। 

T -20 विश्व कप 2024 में थे टीम का हिस्सा 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) T -20 विश्व कप 2024 चैम्पियन टीम का हिस्सा थे। भारत ने इस साल जून में रोहित की कप्तानी में T -20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी। सिराज ने टीम इण्डिया को T -20 विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम् भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम में उनकी उपलब्धियों को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने यह तोहफा दिया है। 

इसे भी पढ़ें...अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता, उद्घाटन समारोह में क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव और ओलिंपिक पदक विजेता मनु भाकर होंगी शामिल

सिराज 29 टेस्ट मैचों में 78 विकेट ले चुके हैं 

मोहम्मद सिराज ने 29 टेस्ट मैचों में 78 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 44 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 71 विकेट अपने नाम किये हैं जबकि 16 T -20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 14 विकेट दर्ज हैं। सिराज ने साल 2020 में टेस्ट में डेब्यू किया था जबकि 2019 में सिराज ने वनडे में कदम रखा। 2017 में वह T -20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पर्दापण कर चुके थे. सिराज मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में भारत के सबसे अहम गेंदबाजों में शुमार हैं। 


संबंधित समाचार