होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

दुबई से दिल्ली आई 7 हजार करोड़ की ड्रग्स, इन शहरों में सप्लाई की जाती थी नशे की खेप, ऐसे हुआ खुलासा

दुबई से दिल्ली आई 7 हजार करोड़ की ड्रग्स, इन शहरों में सप्लाई की जाती थी नशे की खेप, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली: दिल्ली में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी गई है, जिसकी कीमत 5 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है। यह नशा व्यापार शहर में काफी समय से छुपकर चल रहा था, लेकिन पुलिस की निगाहें इसे पहचान चुकी थीं। पुलिस को पहले से ही इस मामले की जानकारी थी और वह सही समय का इंतज़ार कर रही थी, ताकि न केवल खेप बल्कि तस्करों को भी पकड़ सके। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को लंबे समय से एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी। जैसे ही मौका आया, पुलिस ने जाल बिछाया और तस्करों के साथ ड्रग्स की खेप पर छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप, करीब 500 किलो कोकीन, जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 7 हजार करोड़ रुपए है। चलिए जानते हैं कि पुलिस इस नशे की खेप तक कैसे पहुंची, यह किसके लिए लाई गई थी, और इसका उपयोग करने वाले लोग कौन थे।

यहां यहां सप्लाई की जाती थी नशे की खेप :

पुलिस को दिल्ली में सक्रिय संदिग्ध ड्रग कार्टल के बीच खुफिया बातचीत रिकॉर्ड करते समय एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट के बारे में जानकारी मिली। यह जानकारी मिली कि विदेश से कोकीन की एक बड़ी खेप लाई जा रही है, जिसे दिल्ली सहित अन्य क्षेत्रों में भी भेजा जाना था। यह ड्रग्स पनामा पोर्ट से दुबई होते हुए गोवा पहुंची थी। गुप्त बातचीत से यह भी ज्ञात हुआ कि इसे यूपी के हापुड़ और गाजियाबाद के बाद दिल्ली के महिपालपुर में पहुंचाया जाना था। इसके बाद, पुलिस ने जाल बिछाकर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

इस तरीके से दिल्ली लाई जा रही थी हजारों करोड़ की कोकीन:

जैसे ही पुलिस को कोकीन की जानकारी मिली, उसने तुरंत कार्रवाई की। ड्रग्स को बड़े बोरों में पैक करके ट्रक में लादकर दिल्ली की ओर लाया जा रहा था। इस 500 किलो कोकीन से 50 लाख डोज बनाने की योजना थी, जिन्हें दिल्ली, मुंबई और अन्य क्षेत्रों में वितरित किया जाना था। हालांकि, तस्करों की यह योजना विफल हो गई, और वे पुलिस के गिरफ्त में आ गए। इसके साथ ही, एक प्रमुख तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अब उसकी अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से संबंधों की जांच कर रही है।


संबंधित समाचार