होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

डायरिया के प्रकोप से मचा हड़कंप, चपेट में आए कई लोग, होटल, स्टॉल व ढाबों में मिल रहा बासी खाना

डायरिया के प्रकोप से मचा हड़कंप, चपेट में आए कई लोग, होटल, स्टॉल व ढाबों में मिल रहा बासी खाना

रिपोर्टर: ठा. प्रेम सोमवंशी

कोटा - महामाया पारा वार्ड नंबर 3 जैसे ही नगर के लोगो की तबियत बिगड़ते,सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में डायरिया के मरीजों का आना देख नगर में सनसनी फ़ैल गई। आनन फानन मौजूद डॉ विजय चंदेल ने सभी को भर्ती कर उपचार करते रहे। 

चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभात श्रीवास्तव ने दिए निर्देश: 

महामाया की नगरी में फैले डायरिया की जानकारी मिलते ही जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभात श्रीवास्तव पहुंचे, रतनपुर सीएचसी का जायजा लिया सभी मरीजों का समुचित इलाज करने का निर्देश दिए, समस्त डायरिया मरीजों का हाल जाना एवं ,पूरे अस्पताल का निरीक्षण,जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभात श्रीवास्तव  ने पाया अनियामिता प्रसुताओ को नही मिला, भोजन ठेकेदार को फोन कर फटकार लगाई।

रतनपुर में डायरिया की प्रकोप से नगर प्रशासन के हाथ पैर फुले:
 
रतनपुर महामाया पारा वार्ड तीन में इन दिनों डायरिया का प्रकोप मचा हुआ है, जिससे शासन प्रशासन के हाथ पैर फूल रहे हैं। स्थानीय प्रशासन के उदासीन रवैये के वजह से ही डायरिया ने, इस वार्ड को चपेट में लिया है ,क्योंकि कई दिनों से नालियों सहित मोहल्लों की साफ सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है ,इसके साथ ही नगर में इन दिनों फ़ास्ट फूड के ठेलों की बाढ़ आई हुई है, जिनका न कोई ठोस पता ठिकाना है कि, ये कहा से आकर ठेलो में क्या परोस रहे  है ,और न ही साफ सफाई का ध्यान रख रहे है, स्थानीय प्रशासन केवल इनसे राजस्व वसूलने तक के लिए ही अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है।

कई दिनों के बासी खाने परोसे जा रहे:

इन ठेलो से ही बीमारियां परोसी जा रही है, इन ठेलो में कई दिनों के बांसी चाउमीन, मंचूरियन, पास्ता, मोमोस आदि परोसे जा रहे साथ ही साफ सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नही रखा जा रहा है। इसके अलावा इन ठेले वालों की कोई ठोस शिनाख़्त तक नही की जा रही है कि, ये कहा के रहने वाले है और कहा रुके हुए है । समान बेच रहे है इनके द्वारा बेचे जाने वाले समान मानक स्तर के अनुसार बनाये जा रहे या नही इसकी कोई जांच नही की जाती। साथ ही शुरूआती बारिश के दिनों में स्थानीय नगर प्रशासन के सफाई व्यवस्था की भी पोल खोल कर रख दी है ,गन्दगी से बजबजाई नालियों से पानी की निकासी नही हो रही है, जिससे बदबू और कई तरह की बीमारियों के फैलने का अंदेशा है ,समय रहते यदि इन सब बातों पर ध्यान नही दिया गया तो, नगर का स्वास्थ्य और भी खराब हो सकता है।


संबंधित समाचार