होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: तिरुपति मंदिर लड्डू मामले में सियासत तेज, धीरेंद्र शास्त्री ने दोषियों के लिए फांसी की मांग, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा - धर्मभ्रष्ट हो गया

MP NEWS: तिरुपति मंदिर लड्डू मामले में सियासत तेज, धीरेंद्र शास्त्री ने दोषियों के लिए फांसी की मांग, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा - धर्मभ्रष्ट हो गया

भोपाल : तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसिद्ध ‘लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी की खबर से देश में हाहाकार मच गया है। सनातनी धर्म के साथ खिलवाड़ करने पर देश की जनता का गुस्सा सातवे आसमान पर है। तो वही दूसरी तरफ इस मामले में सियासी बयान बाजी तेज हो गई है। इसी कड़ी में मंदिर की पवित्रता भंग करने और भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचाने पर मध्य प्रदेश के नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बयान जारी कर मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही दोषियों के विरुद्ध मृत्युदंड की मांग की। 

ऐसा कृत्य करने वालों को मृत्युदंड देना चाहिए - कैलाश विजयवर्गीय 

नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया कर्मियों को बयान देते हुए कहा कि लोगों के द्वारा सनातनी धर्म से खिलवाड़ करना और धर्मभ्रष्ट करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। मामले की जानकारी मिलने के बाद से मैं भोजन नहीं कर पाया हूँ। मैं भी कई बार तिरुपति मंदिर गया हूं और प्रसाद खाया है और मन में ग्लानि है कि पता नहीं कौन सी चर्बी खाई है। ऐसा कृत्य करने वालों को मृत्युदंड देना चाहिए।

बागेश्वर ने कहा - दोषीयो को दे फांसी 

इसके साथ ही तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम के रूप में दिए जाने वाले लड्डुओं में मछली का तेल और बीफ टैलो मिलने पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आक्रोश व्यक्त करते हुए एक वीडियो जारी कर कहा कि तिरुपति बालाजी के प्रसाद में चर्बी और मछली के तेल मिलाने वाले दोषीयो को दे फांसी की सजा। 

 3 जानवरों की चर्बी की थी मिलावट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसाद के लड्डू बनाने के लिए 400-500 किलो देसी घी, 750 किलो काजू, 500 किलो किशमिश, 200 किलो इलायची और साथ में बेसन, चीनी आदि इस्तेमाल किए जाते हैं। रिपोर्ट दावा करती है कि इस रेसिपी में जो देसी घी इस्तेमाल किया जा रहा था, उसमें 3 जानवरों की चर्बी की मिलावट थी।


संबंधित समाचार