होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

'20 हजार PM आवास स्वीकृत करने मांग की, रेल विस्तार पर भी चर्चा हुई': डिप्टी सीएम अरुण साव

'20 हजार PM आवास स्वीकृत करने मांग की, रेल विस्तार पर भी चर्चा हुई': डिप्टी सीएम अरुण साव

रायपुर - डिप्टी सीएम अरुण साव दिल्ली दौरे से लौट आए हैं. वापस लौटने पर मीडिया से बात करते हुए दिल्ली दौरे पर कहा "केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिला, छत्तीसगढ़ से जुड़ी विभिन्न योजनाओं पर चर्चा और मांग की.  

कई परियोजनाओं पर चर्चा की:

20 हज़ार PM आवास स्वीकृत करने मांग की. अमृत मिशन,स्वच्छता से संबंधित कई परियोजनाओं पर चर्चा की. केंद्रीय मंत्री खट्टर ने गंभीरता से बातों को सुना, विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. मुझे पूरी उम्मीद है आने वाले समय में सारी योजनाएं स्वीकृत होगी. छत्तीसगढ़ के लोगों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा. 

रेल विस्तार पर भी चर्चा हुई:

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात पर कहा छत्तीसगढ़ के विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा हुई. रेल विस्तार पर भी चर्चा हुई, अभी जो काम चल रहे हैं उन कामों को लेकर भी उनसे बातचीत हुई है.  छत्तीसगढ़ में जैसी रेल कनेक्टिविटी और विस्तार होना चाहिए वैसा हुआ नहीं है. 

रेल कनेक्टिविटी का होगा विस्तार :

अब अनेक परियोजनाओं पर भारत सरकार विचार कर रही है. कई परियोजनाओं का डीपीआर तैयार हो रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री ने आश्वासत किया है छत्तीसगढ़ में रेल कनेक्टिविटी का विस्तार करेंगे. प्राथमिकता के साथ रेल परियोजनाएं स्वीकृत करेंगे.

धान खरीदी केंद्रों में बड़े पैमाने पर धान का शॉर्टेज मामले में डिप्टी CM अरुण साव ने कहा जहाँ पर भी लिमिट से अधिक शॉर्टेज पाया जाएगा. उन केंद्रों में शासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी. 


संबंधित समाचार