होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बड़ी खबर: 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद कराएगी कांग्रेस, दीपक बैज ने किया ऐलान

बड़ी खबर: 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद कराएगी कांग्रेस, दीपक बैज ने किया ऐलान

रायपुर: कांग्रेस 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद कराने जा रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने ऐलान किया है. कांग्रेस ने कवर्धा समेत प्रदेश में आपराधिक घटनाओं के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद करने का ऐलान किया है. यह ऐलान दीपक बैज ने कवर्धा में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की है. 
 

क्या है कवर्धा आगजनी एवं हत्याकांड : 

आपको बता दें कि कवर्धा के लोहारीडीह में रविवार की सुबह गांव से 10 किमी दूर शिवप्रसाद कचरु साहू का फांसी पर लटकते शव मिला. वही परिजन और उनके पक्ष के ग्रामीणों ने मौत को आत्महत्या न मानकर हत्या माना और गांव के उपसरपंच के घर को आग लगा गया, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस दौरान पुलिस से भी ग्रामीणों की झूमा झटकी हुई. इसे लेकर गांव में तनाव की स्थिति बन गई। हत्याकांड मामले में रेंगाखार थाना पुलिस ने पांच अलग-अलग एफआईआर दर्ज किया है, इसमें 150 से अधिक लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने अब तक 60 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.

आज गुरुवार को घटना का पांचवां दिन है, आगजनी और हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार युवक प्रशांत साहू की कल जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत हो गई.

मृतक के परिजनों ने लगाया गंभीर आरोप : 

युवक की मौत के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल में न केवल हंगामा किया बल्कि पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए. वहीं मृतक के परिजनों ने भी युवक की मौत मारपीट से होने का दावा किया. पंचनामा के दौरान मौके पर मौजूद विधायक दलेश्वर साहू ने भी संगीन आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच और परिवार को न्याय दिलाने की मांग की.

परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा :

इधर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा देर शाम कवर्धा पहुंचे. उन्होंने जिला अस्पताल में कलेक्टर एसपी और साहू समाज के पदाधिकारियों से चर्चा की.जिसके बाद मृतक युवक के परिजनों से मुलाकात की और रात में लोहारीडीह भी पहुंचे वहां तकरीबन चार घंटे तक लोगों से बातचीत कर सुबह चार बजे रायपुर निकले. इस दौरान उन्होंने इस पूरे घटना क्रम पर जांच करने की बात कही. वहीं एएसपी विकास कुमार को मुख्यमंत्री के निर्देश पर निलंबित करने और युवक के परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा राशि देने का ऐलान किया.

ASP को किया गया निलंबित :

लोहारीडीह की घटना पर डिप्टी CM विजय शर्मा ने कहा कि घटना की जानकारी के बाद ASP को निलंबित किया गया है, मुख्यमंत्री के निर्देश पर दस लाख मुआवजा दे रहे हैं. पूरी घटना दुखद है, उस पर हो रही राजनीति भी दुखद है, भूपेश बघेल ने वहां जाकर राजनीति के अलावा क्या किया सिर्फ अपराध की घटनाओं पर कांग्रेस राजनीति कर रही है. कांग्रेस के लोग प्रदेश का माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे. 


संबंधित समाचार