होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश विधानसभा बजट LIVE : सिंघार-विजयवर्गीय के बीच नोकझोंक, देंगे इस्तीफा!

मध्यप्रदेश विधानसभा बजट LIVE : सिंघार-विजयवर्गीय के बीच नोकझोंक, देंगे इस्तीफा!

मध्यप्रदेश विधानसभा बजट LIVE :  मध्यप्रदेश विधानसभा में नर्सिंग घोटाले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सदन में उमंग सिंघार ने अपने संबोधन में कहा की प्रदेश के हजारों छात्रों को नही पता था जिस कॉलेज में एडमिशन ले रहे है वो फर्जी है। भाजपा भाजपा सरकार ने नर्सिंग घोटाला के लिए नियम बदले दिए। सरकार ने प्रदेश में 2020-21 में सबसे ज्यादा नर्सिग कॉलेज खोले।

इनको काउंसिल का अधिकार नहीं 

सिंघार ने आगे कहा कि चार अधिकारी और मंत्री मिलकर नर्सिग कांउन्सलर चला रहे थे। ज​बकि इनको काउंसिल चलाने का अधिकार नही है, लेकिन इसके बाद भी काउंसिल का कंट्रोल अवैध तरीके से अपने हाथों में लिया गया और धारा 31 का दुरुपयोग किया गया। इंडिया नर्सिग काउंसिल की एमपी में धज्जियां उड़ा दी गई। यह सब मंत्री के संरक्षण के बिना संभव नही हो सकता। 

इस्तीफा देंगे उमंग सिंघार?

नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और नेता प्रतिपक्षा उमंग सिंघार के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा की मामला न्यायालय में है। इसलिए इस पर चर्चा नहीं होना चाहिए। वही उमंग सिंघार ने कहा की अगर मेरे आरोप गलत है तो में अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा। 

इससे पहले विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने सदन में भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। कटारे ने कहा की नर्सिंग घोटाले की जनक भाजपा है। भाजपा सरकार ने शिक्षा माफियाओं को खुली छूट दी। कॉलेजों को फर्जी मान्यताएं दी। मंत्री सारंग ने एक साल में ही 219 कॉलेज खोल डाले। कोरोना काल में भी बड़ा घपला किया गया है। जब मरीजों को बिस्तर की जरूरत थी तब न बिस्तर थे और न ही अस्पताल

सारंग दर्ज कराए गिनीज बुक रिकॉर्ड

हेमंत कटारे ने ​मंत्री विश्वास सारंग पर हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री सारंग को अपना नाम गिनीज ऑफ बुक में दर्ज करवाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने इतना बड़ा घोटाला जो किया है। कटारे ने आगे कहा कि जब छात्र अपने भविष्य की गुहार लगा रहे थे, तब मंंत्री जी कार पर स्टंट मार रहे थे। सदन में मंत्री सारंग की तस्वीर लाने को लेकर भी हंगामा हो गया। दरअसल, कांग्रेस विश्वास सारंग की तस्वीर लेकर सदन में पहुंची थी, जिसपर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने आपत्ति जताई ओर नियमों का हवाला दिया। 


संबंधित समाचार