होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बस्तर में ओलंपिक खेल की तैयारियां शुरू, इंदिरा प्रियदर्शन स्टेडियम से क्रीड़ा परिसर धरमपुरा तक कलेक्टर ने निकाली बाइक रैली 

बस्तर में ओलंपिक खेल की तैयारियां शुरू, इंदिरा प्रियदर्शन स्टेडियम से क्रीड़ा परिसर धरमपुरा तक कलेक्टर ने निकाली बाइक रैली 

रिपोर्टर - जीवानंद हलधर, जगदलपुर। बस्तर में खेल को बढ़ावा देने पहली बार बस्तर में ओलंपिक खेल का आयोजन करने की तैयारिया शुरु कर दी गई है और इसके किये पूरे सम्भाग भर से खिलाड़ी इसमें शामिल होकर एक नई पहचान बास्तर को दिलाने की कोशिश की जाएगी और इस ओलंपिक खेल में पुरुषों और महिलाओं के साथ 1 लाख 20 हजार प्रतियोगी भाग लेंगे। 1 नवंबर से शुरु होने वाले इस ओलंपिक खेल के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए कलेक्टर  बस्तर और एसपी बस्तर सहित आला अधिकारियों ने एसपी ने ओलंपिक 2024 में मोटर रैली निकाल कर लोगो को संदेश दिया है।

रैली में ये हुए शामिल 
आज सुबह  इंदिरा प्रियदर्शन स्टेडियम से क्रीड़ा परिसर धरमपुरा तक मोटर साइकिल रैली में कलेक्टर बस्तर शहरी एस वं पुलिस अधीक्षक सलभ सिंह ,ने भी bulat चला कर रैली में भाग लिया। इस रैली में व्यायाम शिक्षक, सीएससी, पुलिस के जवान, लॉन टेनिस संघ, वालीबाल संघ, कराते संघ, बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी व खिलाड़ियों  शामिल हुए. दोनों ही अधिकारों ने एक जैसे बुलेट चला कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

नेशनल स्तर में प्रतिभागियों को जाने का मिलेगा अवसर
ओलंपिक खेल 2024 को लेकर बसतर कलेक्टर ने बताया कि बस्तर की पहचान को विश्व पटल में लाने के लिए यह बड़ा आयोजन किया जा रहा है और इस खेल में सम्भाग के सभी सातों जिलो के खिलाड़ी भाग लेंगे और अभी रजिट्रेशन का कार्य भी जारी है जिसके बाद ब्लाक स्तरीय, जिला स्तरीय होने के बाद राज्य स्तरीय और नेशनल स्तर में प्रतिभागियों को जाने का अवसर मिलेगा साथ ही कहा कि बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नंही है बस उन्हें एक मौका मिलना चाहिए। इसी उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने बास्तर के खिलाड़ियों को आगे लाने के मकसद से इस खेल का आयोजन किया जा रहा है ताकि बसतर में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लग सके और अंदरूनी इलाक़ो के बच्चे अपने खेल का प्रदर्शन कर बास्तर  प्रदेस सहित देश का नाम ऊंचा कर सके। आज ओलंपिक खेल को जन जन तक पहुंचाने के किये जागरूकता मोटर साइकिल निकाला गया हैं।

बाईट हरीश एस


संबंधित समाचार