होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मोहन सरकार : वास्तु के हिसाब से विकास कार्य करेगी अब मोहन सरकार

मोहन सरकार : वास्तु के हिसाब से विकास कार्य करेगी अब मोहन सरकार

मोहन सरकार : मध्यप्रदेश की मोहन सरकार अब वास्तु के हिसाब से विकास कार्यो को संपन्न कराने जा रही है। इस बात की घोषणा सीएम मोहन ने खुद की हैं सीएम मोहन यादव ने कहा है कि उज्जैन, इंदौर और देवास में अब वास्तु के हिसाब से विकास कार्य होंगे। सीएम मोहन ने कहा है कि महाकाल मंदिर, इंदौर के अरविंदो कॉलेज तक मेट्रो लाइन चलाई जाएगी। वही उज्जैन-इंदौर-देवास के बीच नए फोर लेन डाली जाएगी। 

सीएम मोहन यादव ने यह की घोषणा उज्जैन में दक्षिण भारतीय द्रविड़ शैली में नवनिर्मित शिव परिवार मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान की है। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने यज्ञ में भी भाग लिया और नवीन भवन निर्माण स्थल का भूमि पूजन किया। साथ ही सीएम मोहन यादव ने नई शिक्षा नीति आधारित विद्या भारती कि पुस्तकों का विमोचन किया। 

वास्तु के हिसाब होगा विकास 

सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि उज्जैन, इंदौर और देवास में अब वास्तु के हिसाब से विकास कार्य होंगे। महाकाल मंदिर, इंदौर के अरविंदो कॉलेज तक मेट्रो लाइन चलाई जाएगी। वही उज्जैन-इंदौर-देवास के बीच नए फोर लेन डाली जाएगी। आवागमन सुविधा को ध्यान में रखते हुए उज्जैन-देवास- इंदौर-फतेहाबाद को वंदे मेट्रो से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा उज्जैन के आसपास के क्षेत्रों का भी विकास किया जाएगा। चिंतामण गणेश रेलवे स्टेशन को नागदा से कनेक्ट किया जाएगा। ताकि सिंहस्थ में आने वाले श्रद्धालुओं की असुविधा नहीं हो। 


संबंधित समाचार