होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: CM मोहन ने लाडली बहनों को दी 16वीं किस्त की सौगात, सिंगल क्लिक से 1574 करोड़ किए ट्रांसफर, बिना में विकास कार्यों का किया लोकार्पण

MP NEWS: CM मोहन ने लाडली बहनों को दी 16वीं किस्त की सौगात, सिंगल क्लिक से 1574 करोड़ किए ट्रांसफर, बिना में विकास कार्यों का किया लोकार्पण

बिना : मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने एक बार फिर प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओ को लाड़ली बहना योजना की सौगात देते हुए 16वीं किस्त जारी कर दी है। सीएम मोहन ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1574 करोड़ रूपए की राशि हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर की। इसके साथ ही सीएम ने  55 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थियों को 332.43 करोड़ रुपए की राशि अंतरित की। इस दौरान सीएम ने बीना को जिला बनाने को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि परिसीमन आयोग की रिपोर्ट के बाद बीना को जिला बनाएंगे। 

आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेज की मिली सौगात 

इसके साथ ही सीएम डॉ. मोहन यादव ने सागर जिले की बीना में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 215 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और  भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को सौगातें दीं। इस दौरान आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेज समेत कई सौगात भी दी। 

सीएम डॉ. मोहन यादव की घोषणाएं

बीना नदी परियोजना में बीना के सभी वंचित गांवों को शामिल करने की घोषणा

बीना में खुलेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज

एरण उत्सव का आयोजन अब संस्कृति मंत्रालय करेगा

बीना में नई आईटीआई खोली जाएगी

30 करोड़ की लागत से 100 बिस्तर का अस्पताल

खिमलासा को पूर्ण तहसील के दर्जा

मंडी बामोरा नगर परिषद होगी

5 मार्च 2023 से शुरू हुई योजना 

सीएम ने यह राशि प्रत्येक लाड़ली बहना को 1250 रुपए के हिसाब से 54 करोड़ 73 लाख 10 हजार 500 रुपये का भुगतान डिजिटल माध्यम से किया गया। योजना का लाभ उठाने वालीं प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों को इसका बेसब्री से इंतजार था। बात दें कि शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना की शुरुआत 5 मार्च 2023 से 1 हजार रुपए से की थी। 

 


संबंधित समाचार