होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Breaking : राजस्थान के करौली में हुई दुर्घटना पर सीएम मोहन ने जताया दुःख, किया मुआवजे के ऐलान 

Bhopal Breaking : राजस्थान के करौली में हुई दुर्घटना पर सीएम मोहन ने जताया दुःख, किया मुआवजे के ऐलान 

भोपाल। बीते दिन राजस्थान के करौली में हुए हादसे ने सबको हैरान कर दिया है। कैलादेवी से दर्शन कर मंडरायल के खिरकन गांव लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो की ससेड़ी मोड़ के पास एक ट्रक से हुई भिड़ंत में कुल नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। अस्पताल में  चार घायलों का इलाज जारी है।  मृतकों में पांच महिलाए और एक बच्चा भी शामिल है। ये सभी श्रद्धालु मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के थे। इस हादसे पर शोक जताते हुए सीएम मोहन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। 

दर्दनाक हादसे में नौ की मौत 

आपको बता दें कि सोमवार को राजस्थान के कैलादेवी से दर्शन कर मंडरायल के खिरकन गांव लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बोलेरो हादसे का शिकार हो गई। हादसा तब हुआ जब बोलेरो की जबरदस्त टक्कर पत्थरों से लदे ट्रक से हुई। इस दर्दनाक हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 5 घायल हो गए। लोगों की चीखे सुनने के बाद आसपास के ग्रामीण तत्काल मदद के लिए पहुंचे। घायलों और मृतकों को काफी प्रयासों के बाद बोलेरो से बहार निकाला गया। पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी गई और पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की सहायता से घायलों को सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ दिया। इस हादसे में कुल मिलाकर 9 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और चार घायलों का उपचार चल रहा है। 

श्योपुर जिले के थे श्रद्धालु 

जानकारी के अनुसार श्रद्धालु मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के थे। जिनमे 7 लोगों में से 4 की पहचान हो चुकी है। इनमें विमला पत्नी सुरेश (40 साल, निवासी भूतकछा), अतुल पुत्र सुरेश (18 साल, निवासी भूतकछा), कल्लो पत्नी पवन (22 साल, निवासी जाखदा), और गुड्डी पत्नी जगमोहन (40 साल, निवासी टर्रा) शामिल हैं। बाकी मृतकों की पहचान की जा रही है।

सीएम ने जताया दुःख 

इस घटना पर सीएम डॉ मोहन यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घोषणा की है कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने बाबा महाकाल से प्रार्थना की है कि मृतक श्रद्धालुओं की आत्मा को शांति मिले और परिजनों को इस गहन दुख को सहन करने की शक्ति प्राप्त हो। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश भी दिए हैं।
 


संबंधित समाचार