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CM Helpline : सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का डिस्पोजल आवेदक को विश्वास में लेकर किया जाए

CM Helpline : सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का डिस्पोजल आवेदक को विश्वास में लेकर किया जाए

भोपाल। जिले के तहसील दफ्तरों में नामांतरण किए जा रहे हैं, लेकिन इसका अमल खसरों में नहीं किया जा रहा है। जिससे राजस्व रिकाॅर्ड अपडेट नहीं हो पा रहा है। ऐसे में यह जिम्मेदारी तहसीलदारों की है कि वह अपनी जिम्मेदारी से खसरों में नामांतरण का रिकाॅर्ड अपडेट कराएं, चाहे वह प्लॉट हो या मकान। मंगलवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने सख्ती दिखाई। उन्होंने कहा कि इस काम में लापरवाही बरती जाती है, तो इसके लिए तहसीलदार जिम्मेदार होगा। 

कलेक्टर ने बैठक में मौजूद एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और अन्य राजस्व अमले से कहा कि कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का अनावश्यक डिस्पोजल न किया जाए, आवेदक को विश्वास में लिया जाए। यदि आवेदक नहीं आता है, तो गुण-दोष के आधार पर शिकायतों का डिस्पोजल करें। उन्होंने राजस्व निराकरण के प्रकरणों के निराकरण की रेंकिंग में भोपाल को टॉप फाइव में लाने के लिए काम करने पर जोर दिया। प्रकरणों के निराकरण में समय-सीमा का ध्यान रखा जाए, ताकि किसी प्रकार की शिकायत लंबित न रहे। मालूम हो कि सोमवार को टीएल बैठक में समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण में हो रही लापरवाही और कमजोर प्रदर्शन पर कलेक्टर ने दो तहसीलदारों का निलंबित करने की चेतावनी जारी की थी। 


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