होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

INDORE BREAKING : दूषित पानी और खाने के चलते बच्चों ने गवाई जान, कलेक्टर ने कार्रवाई करने की कही बात 

INDORE BREAKING : दूषित पानी और खाने के चलते बच्चों ने गवाई जान, कलेक्टर ने कार्रवाई करने की कही बात 

इंदौर। इंदौर के युगपुरुष धाम आश्रम में 6 बच्चों की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आई। पिछले दिन एक के बाद एक बच्चों के मौत की खबर सामने आई था। अब जांच में घटना के पीछे की वजह का खुलासा हुआ है। आश्रम की लापरवाही के कारण सभी मासूमों ने जान गवाई है। कलेक्टर आशीष सिंह ने आश्रम की मान्यता रद्द करने और सचिव पर एफआईआर करने की बात कही है। 

आपको बता दें कि इंदौर में स्थित युगपुरुष धाम आश्रम में एक साथ कई बच्चों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान कुल छह बच्चों के मौत हो गई। 2 जुलाई को प्रशासनिक अमला हरकत में आई और मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में कई बड़े खुलासे सामने आए है। बच्चों के मौत के पीछे की वजह भी साफ हो गई है। 

आश्रम की लापरवाही ने ली जान 

जांच में युगपुरुष धाम आश्रम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जानकारी के अनुसार दूषित पानी और खाने के कारण बच्चों में हैजा फैल गया। इस वजह से उनकी मौत हो गई।  आपको बता दें कि जब अधिकारी जब जांच के लिए पहुंचे तो आश्रम में कई लापरवाही देखने को मिली। किचन और बच्चों के कमरों में गंदगी फैली हुई थी। खेलने की उचित व्यवस्था नहीं थी। कमरों में वेंटीनेशन की कोई सुविधा नहीं थी जबकि दिव्यांग बच्चों के बेहतर सेहत के लिए इन सब की आवश्यकता होती है। 

वहीं प्रारंभिक जांच के बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने युगपुरुष धाम आश्रम की मान्यता रद्द करने और सचिव के ऊपर एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। 


संबंधित समाचार