होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MADHYA PRADESH MORNING NEWS : मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का पांचवा दिन, लाड़ली बहना, किसानों से लेकर सीनियर सिटीजन की बल्ले-बल्ले, अमरवाड़ा चुनाव में मुख्यमंत्री का फोकस

MADHYA PRADESH MORNING NEWS : मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का पांचवा दिन, लाड़ली बहना, किसानों से लेकर सीनियर सिटीजन की बल्ले-बल्ले, अमरवाड़ा चुनाव में मुख्यमंत्री का फोकस

भोपाल। एमपी में रुक रुककर बारिश का सिलसिला जारी । 7-8 जुलाई से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम होगा एक्टिव। रीवा, नीमच, श्योपुरकलां, भिंड, शिवपुरी, रायसेन, सतना समेत 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी गिरेगा पानी। अगले 24 घंटे में कई जिलों में हो सकती है 5 से 8 सेंटीमीटर तक बारिश। 48 घंटे के बाद सिस्टम होगा कमजोर लेकिन जारी रहेगी हल्की बारिश। 7 जुलाई को फिर सिस्टम होगा स्ट्रॉन्ग। 8 जुलाई को भारी बारिश की संभावना। 

मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का पांचवा दिन

मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का पांचवा दिन। मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्य सूची में अशासकीय संकल्प। भारतीय संविधान का अनुच्छेद 30 समाप्त करने का अशासकीय संकल्प। अल्पसंख्यकों को धार्मिक या भाषाई आधार पर शैक्षणिक संस्थाओं की स्थापना और प्रबंधन का अधिकार समाप्त करने का अशासकीय संकल्प। बीजेपी विधायक डॉ अभिलाष पांडेय प्रस्तुत करेंगे अशासकीय संकल्प। बजट पर होगी विभागवार चर्चा। तीन अशासकीय संकल्प आएंग। इटारसी भोपाल के बीच मेमो ट्रेन चलाने का अशासकीय संकल्प। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीता सरण शर्मा प्रस्तुत करेंगे संकल्प। पश्चिम मध्य रेलवे के खन्ना बंजारी रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तित करने का अशासकीय संकल्प। 

लाड़ली बहना, किसानों से लेकर सीनियर सिटीजन की बल्ले-बल्ले

आज लाड़ली बहना, किसानों से लेकर सीनियर सिटीजन की बल्ले-बल्ले। मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक से खातो में डालेंगे राशि। लाड़ली बहना योजना की राशि। सीएम किसान कल्याण योजना की राशि। पीएम उज्जवला अनुदान राशि। सामाजिक सुरक्षा पेंशन की किश्त करेंगे ट्रांसफर टीकमगढ़ जिले की जतारा विधानसभा के छिपरी गांव में कार्यक्रम। शाम 4:30 बजे छिपरी पहुंचेंगे सीएम। सदाशिव प्रतिमा का भी  करेंगे लोकार्पण। 

अमरवाड़ा चुनाव में मुख्यमंत्री का फोकस

अमरवाड़ा चुनाव में मुख्यमंत्री का फोकस। दोपहर 1:30 तक अमरवाड़ा में ही रहेंगे मुख्यमंत्री। सुबह तैयारी की करेंगे समीक्षा। 11.20 बजे अमरवाड़ा के ग्राम छिंदी में जनसभा। बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में जनसभा। दोपहर 1.20 बजे सुरला खापा मंडल में जनसभा गुरुवार से अमरवाड़ा के दौरे पर है मुख्यमंत्री। अमरवाड़ा में ही किया रात्रि विश्राम। 

आज कई इलाकों में नहीं होगी बिजली सप्लाई

राजधानी के आज कई इलाकों में नहीं होगी बिजली सप्लाई। बिजली लाइन से जुड़े काम एयर शिफ्टिंग के चलते 4 घंटे तक होगा पावर कट कोलार में बिजली लाइन और खंबों की शिफ्टिंग नहीं हुई पूरी। सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक अमरावद खुर्द, गैलेक्सी गिरनार कॉलोनी, सफायर सोसायटी समेत आसपास के इलाके में। सुबह 10 से दोपहर 12 तकः गोविंदपुरा मार्केट, गोविंद गार्डन और उसके आसपास इलाके में सप्लाई नहीं होगी। के सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तकः कोलार में गौरव नगर फीडर से जुड़े नगर निगम सीवेज प्लांट, बैरागढ़ चीचली और आसपास के इलाके में बिजली सप्लाई प्रभावित रहेगी। 

149 सिटी बसों के पहिए फिर थमे,BCLL मानने में जुटा

149 सिटी बसों के पहिए फिर थमे,BCLL मानने में जुटा। BCLL के बस ऑपरेटर मां एसोसिएट ने एक बार फिर कर दिया काम बंद।  गुरुवार से संचालित नहीं हुई लो- फ्लोर बसें। यात्रियों को उठना पड़ी काफी परेशानी। प्रति किलोमीटर दी जाने वाली राशि घटाने की मांग। मांग के विरोध में बस ऑपरेटरों ने बस डिपो से नहीं निकाली बसें। इससे पहले जून में करीब 7 दिन तक बसें नहीं चली थ। कंडक्टर ड्राइवर ने PF की राशि जमा नहीं किए जाने के मामले में हड़ताल की थी। 

भोपाल की रैंकिंग सुधारने सभी पार्षद एक साथ फील्ड में उतरेंगे

भोपाल की रैंकिंग सुधारने सभी पार्षद एक साथ फील्ड में उतरेंगे। स्वच्छता सर्वेक्षण, लोगों को देंगे समझाइश। स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर तैयारी शुरू। इस मुद्दे पर सभी दलों के पार्षद ने एक साथ अपनी सहमति दी। इस महीने आ सकती है स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम। गीला- सूखा कचरा अलग-अलग कलेक्ट करवाने, स्पॉट फाइन में अवरोध करने वालों को समझाइए देने की जिम्मेदारी सौंप गई। सर्वेक्षण में पार्षदों की भूमिका को लेकर महापौर ने ली थी बैठक। 


संबंधित समाचार