होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा कर रहे प्रदर्शन, 5 मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में दिया धरना....

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा कर रहे प्रदर्शन, 5 मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में दिया धरना....

  
रायपुर: छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा आज प्रदर्शन कर रही है. ये शिक्षक सामूहिक अवकाश और क्रमोन्नति, शिक्षक वेतन विसंगति, पदोन्नति, समयमान और पेंशन समेत अपनी मांगों  को लेकर सभी जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि ये कर्मचारी रायपुर जिले के शिक्षक ब्लॉक मुख्यालय में धरना देंगे. इस हड़ताल के चलते इस बीच बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित होगी. वेतन विसंगति, प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना सहित अन्य मांगों लेकर प्रदर्शन करेंगे. 

सहायक वेतनमान दूर करने की बात:

वेतन विसंगति, प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना सहित अन्य मांगों लेकर प्रदर्शन करेंगे. इस कड़ी में मोर्चा के प्रदेश संचालक दुबे ने कहा कि, आज सभी शिक्षक रैली निकालकर प्रदेश के सचिव और सीएम और के नाम पर अपना ज्ञापन सौपेंगे. हमारी मांग है कि, जो जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के पहले था, जिसमें शिक्षकों के लिए मोदी की गारंटी के तहत सहायक वेतनमान दूर करने की बात कही थी.

 जिला मुख्यालय में सौपेंगे ज्ञापन :

इसके अलावा बोनस वेतनमान देने की बात कही थी. वहीं केंद्र के सामान देय तिथि में भी महगाई भत्ता देने की बात कही थी. हालांकि अब तक कोई भी मांग सरकार ने पूरा नहीं किया. ऐसे में समस्त शिक्षक की मांग पूरी नहीं होने पर वह आक्रोशित हो गए हैं. आज प्रदेश के शिक्षक हजारों की संख्या में रैली निकालकर मुख्यमंत्री और सचिव के नाम पर जिला मुख्यालय में ज्ञापन सौपेंगे. हमारी मांग यह है कि, जो वादा सरकार ने किया है, उसे पूरा करे. जिससे स्कूलों में जाकर शिक्षक अपनी पढ़ाई पूरी  करवा पाए. 

   


संबंधित समाचार