होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ बंद पर राजधानी रायपुर से लेकर बस्तर में मिला पूर्ण समर्थन, दुकानों के शटर रहे डाउन 

छत्तीसगढ़ बंद पर राजधानी रायपुर से लेकर बस्तर में मिला पूर्ण समर्थन, दुकानों के शटर रहे डाउन 

रिपोर्टर - जीवानंद हलधर 
जगदलपुर।
छत्तीसगढ़ प्रदेश के कवर्धा घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आज संपूर्ण छत्तीसगढ़ में बंद बुलाया जिसके तहत कुछ जिलो को छोड़कर सभी जगह बंद का समर्थन चैम्बर आफ कामर्स ने दिया है। इसी क्रम में आज बन्द का असर जगदलपुर में भी देखने को मिला जहां कल ही चेम्बर आफ कामर्स ने 3 बजे तक ही बन्द का समर्थन देने का पत्र जारी कर दिया था। इसे भी पढ़ें...लोहारीडीह हिंसा मामले में जेल में बंद कैदियों से मिलने प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचे गृहमंत्री शर्मा 

आज जिला मुख्यालय जगदलपुर की सड़कें बन्द के दौरान सुनसान नजर आई और कांग्रेसियों द्वारा व्यपारियो से बंद करने की अपील करने सड़को में निकले.

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बंद 

बन्द को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्या ने कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया गया है साथ ही कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था और कवर्धा में पुलिस की बर्बरता से प्रशांत साहू की हत्या की गई। जिसकी जांच की मांग को लेकर आज 21 सितंबर को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि आये दिन अपराध की घटनाएं प्रदेश में बढ़ती जा रही है और उसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार फेल हो गई हैं। हत्याओं, बलात्कार, लूट, डकैती, चाकूबाजी की घटना से प्रदेश में भय का माहौल बना हुआ है और सरकार उसे रोकने में अक्षम हो गई हैं। यही वजह है कि प्रदेश की जनता के साथ मिलकर महाबंद किया गया हैं।

सुशील मौर्या, जिला कांग्रेस अध्यक्ष

इसे भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ बंद : बंद को लेकर मिलाजुला असर, जूना बिलासपुर इलाके में 

राजधानी में भी व्यापारियों का रहा सहयोग 

प्रदेश कांग्रेस आव्हान पर बंद का व्यापक असर देखने को मिला। राजधानी रायपुर में पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और रायपुर महापौर एजाज ढेबर समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ  बंद को समर्थन देने की अपील करते दिखे। रायपुर स्थित पंडरी कपडा मार्केट, जय स्तम्भ चौक, घडी चौक , टाटीबंध , तेलघानी नाका, शास्त्री मार्केट, गोलबाजार में दुकानों के शटर बंद दिखे। 


संबंधित समाचार