होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: बड़ी खबर ! केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लिखा- THIS IS HACKED ACCOUNT!!

MP NEWS: बड़ी खबर ! केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लिखा- THIS IS HACKED ACCOUNT!!

इंदौर : देश मे साइबर क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है, हैकर्स अब आम जनता के साथ साथ पॉलिटिशियन और सेलेब्रटी को भी अपना निशना बना रहे है। बीती रात हैकर्स ने  केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हैक कर लिया। हैकर्स ने रात करीब 12 बजे मंत्री जी के अकाउंट से पोस्ट किया। जिसमें हैकर ने लिखा कि ‘यह अकाउंट हैक हो चुका है।’इसके बाद पोस्ट के जरिए क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट को प्रमोट करने की भी कोशिश की गई। जब मंत्री जी को अकाउंट हैक होने की जानकारी लगी तो उन्होंने तत्काल थाने में शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि आईटी टीम ने मंत्री के अकाउंट को महज कुछ देर में रिकवर कर लिया । 

रात करीब 11.30 बजे अकाउंट हुआ हैक

बता दें कि हैकर्स ने विजयवर्गीय का अकाउंट हैक करने के बाद क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया। 18 सितंबर की रात करीब 11.30 बजे जो अकाउंट हैक हुए, उनमें दुनिया के गोल ब्राजील, हैदराबाद मेट्रो, सैंटा क्रूज काउंटी आदि प्रमुख अकाउंट्स शामिल हैं। 

हैकर्स ने लिखा अकाउंट हैक हो चुका है

अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स ने मैसेज में क्रिप्टोकरेंसी की एक लिंक पोस्ट की। पोस्ट में लिखा - यह अकाउंट हैक हो चुका है। हम जिस भी अकाउंट को हैक करते हैं, उस पर एक टोकन एड्रेस पब्लिश करते हैं और साथ में प्रॉफिट कमाते हैं। पोस्ट में अंग्रेजी में यह लिखा गया THIS IS HACKED ACCOUNT!! INTRODUCING SHACKED ON SOLANA. on each account we hack we publish the token address so we pump it and make profits together CA: 9ydCjcbvD4ugNjBufjn1jeU9U1pPNiUMRbwFTj7UzgTi. BUY NOW! हॉकी इंडिया के अकाउंट से भी इसी तरह का पोस्ट किया-

इन नेताओं के भी हो चुके है सोशल मीडिया हैक 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है। जब किसी नेता का अकाउंट हैक हुआ हो।  इसके पहले साल 2021 में पीएम मोदी का भी अकाउंट हैक हो चुका है। इसके साथ ही कांग्रेस के भी कई नेताओं का सोशल मीडिया हैक हो चुका है। जिसमे कांग्रेस नेता विवेक तन्खा , कमलनाथ सहित सिंधिया का नाम शामिल है। हालांकि कुछ घंटों में अकाउंट रिकवर कर लिए गए थे। 


संबंधित समाचार