होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

breaking news : चुनाव का बहिष्कार कर महिलाओं ने निकाली रैली, अंडरब्रिज निर्माण की रखी मांग

breaking news : चुनाव का बहिष्कार कर महिलाओं ने निकाली रैली, अंडरब्रिज निर्माण की रखी मांग

सूरजपुर। आज सैकड़ो की संख्या में महिलाओं के साथ ग्रामीण ने अपनी मांगों को लेकर करंजी में रैली निकाली और काम नही, तो वोट नही के नारे लागए और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने को कहा दरअसल जिले के करंजी रेलवे स्टेशन के पास ग्रामवासियों के आवागमन के लिए अब तक रेलवे द्वारा क्रॉसिंग अंडरब्रिज का निर्माण नही किया है। ग्रामीण वर्षों से मांग कर रहे है। कई बार आवेदन देने के बाद जब कुछ नहीं हुआ तो अब ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। आज सभी गांव के लोग एक  होकर गांव में ही रैली निकाली इनकी मांग है पुल का निर्मण हो लगभग 12 कि.मी. दुरी में स्थित है, यहां की आबादी लगभग 3000 है।  

गांव में किसान लगभग 95 प्रतिशत है, जो मात्र अपने कृषि कार्य करके आय प्राप्त कर अपने परिवार का भरण - पोषण करते हैं । यहां के किसानों की 50 प्रतिशत भूमि रेल्वे लाईन की दूसरे तरफ अर्थात ग्राम झुमरपारा भटगांव कि ओर जाने वाले सड़क के उत्तर की ओर स्थित है जिस पर आये दिन किसान रेल्वे लाईन पार करके अपने कृषि कार्य करते आ रहे है। कृषि कार्य के लिये किसानों को मवेसी लाने-ले जाने में रेल्वे लाइन पार करने में काफी असुविधा होता है, और किसान खेत में आते जाते समय कभी भी रेल के चपेट में अपने मवेशी का जान गवा देते है। रेल्वे लाईन के नीचे पुलिया नहीं होने से किसान अपना फसल ट्रैक्टर से घर लाना चाहता है, तो उसे ग्राम झुमरपारा नावापारा, राई, दतिमा, खरसुरा से होते हुये लगभग 20 किमी की दूरी तय करते हुये लाना पडता है।

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े को दिया प्रस्ताव

करंजी रेल्वे लाईन के नीचे एक पुल के मांग के लिये कई बार रेल्वे के उच्च अधिकारीयों को आवेदन पत्र दे कर अपनी समस्या से अवगत कराये, परन्तु आज तक  कोई भी अधिकारी इनकी मांग नही सुना इन लोगो ने अब प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुए अपनी समस्या दूर करने की मांग कर रहे बाकयदा इन लोगो ने स्थानीय विधायक और महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े को प्रस्ताव भी दे दिया है। उनका कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे अब देखना यह होगा कि इन गांवों के लोगों को प्रशासन और जनप्रतिनिधियों द्वारा किस तरह से समझाइए दिया जाता है कि वह चुनाव के पर्व में अपनी हिस्सेदारी निभा सकें। 


संबंधित समाचार