होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

breaking news: दो जिलों का दौरा करेंगे CM साय ,अधिकारियों का सामूहिक अवकाश, कांग्रेस आज निकलेगी पदयात्रा, छग को मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान, अरुण साव करेंगे नगर पंचायतों की समीक्षा, आज विश्व पर्यटन दिवस

breaking news: दो जिलों का दौरा करेंगे CM साय ,अधिकारियों का सामूहिक अवकाश, कांग्रेस आज निकलेगी पदयात्रा, छग को मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान, अरुण साव करेंगे नगर पंचायतों की समीक्षा, आज विश्व पर्यटन दिवस

रायपुर: breaking news : कांग्रेस पार्टी आज से छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का आगाज करेगी. प्रदेश के बीजेपी प्रभारी नितिन नबीन के छग प्रवास का आज दूसरा दिन हैं.प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव आज नगर पंचायतों की समीक्षा करेंगे. छत्तीसगढ़ के सभी अधिकारी- कर्मचारियों का आज सामूहिक अवकाश रहेगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रायपुर और दुर्ग जिले का दौरा करेंगे. छत्तीसगढ़ को पर्यटन के क्षेत्र में आज राष्ट्रीय सम्मान मिलेगा. रायपुर में आज “सेंट्रल इंडिया कनेक्ट मार्केट प्लेस-2024” का आयोजन किया गया है.

खबर विस्तार से....

नितिन नबीन आज लेंगे बैठक:

बीजेपी प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन आज  बैठक लेंगे. इस दौरान वह बीजेपी की सदस्यता अभियान को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे. साथ ही प्रदेश में बीजेपी की सदस्यता अभियान में तेजी लाने पर चर्चा होगी. जानकारी के मुताबिक  बाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक और आगामी रणनीतियों पर भी चर्चा होगी. वहीं इस बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन दोपहर 3 बजे रायपुर से दिल्ली रवाना होंगे .

छग न्याय यात्रा की आज से शुरुआत:

छत्तीसगढ़ में इन दिनों लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर कांग्रेस पार्टी आज से छग न्याय यात्रा का आगाज करेगी. इस कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में आज पदयात्रा निकलेगी. बतादें कि न्याय यात्रा की शुरुआत गिरौदपुरी से रायपुर तक की जाएगी. इस दौरान राजधानी में एक विशाल आमसभा का भी आयोजन होगा. इसके साथ ही रायपुर में 2 अक्टूबर को न्याय यात्रा का समापन होगा. 

 नगर पंचायतों की समीक्षा:

प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव आज नगर पंचायतों की समीक्षा करेंगे. बतादें कि समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन है. यह बैठक नवीन विश्राम भवन में आयोजित की जाएगी. इस दौरान राज्य के सभी नगरीय निकाय के कार्यों की समीक्षा होगी. बैठक में निकायों में आय- व्यय की स्थिति, राजस्व वसूली, निर्माण कार्य की प्रगत स्वच्छ भारत मिशन, मिशन अमृत सहित PM आवास, PM स्वानिधि योजना व CM स्लम स्वास्थ्य योजना सहित कई अन्य विषयों पर समीक्षा करेंगे. 

सामूहिक अवकाश रहेंगे सरकारी कर्मचारी :

छत्तीसगढ़ के सभी अधिकारी- कर्मचारियों का आज सामूहिक अवकाश रहेगा. इस वजह से प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों का कामकाज आज ठप रहने वाला है.  दरअसल 5 सूत्रीय मांग को लेकर ये सभी अधिकारी हड़ताल करेंगे. जिसके चलते कर्मचारी, अधिकारी व शिक्षकों का सामूहिक अवकाश रहेगा. इसके साथ ही शिक्षकों के हड़ताल पर रहने से कई क्षेत्रों में स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि इस दौरान  राज्य के शिक्षक भी अधिकारी- कर्मचारियों का साथ देंगे. और केंद्र के समान डीए व लंबित एरियर्स सहित अन्य मांगों पर हड़ताल करेंगे.

दो जिलों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री साय:

प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रायपुर और दुर्ग जिले का दौरा करेंगे. इससे पहले वह सुबह 11.30 बजे CM हाउस में विभागीय समीक्षा बैठक करेंगे.जिसके बाद दोपहर 01:25  बजे के करीब रायपुर हेलीपैड से दुर्ग जाएंगे. CM साय दुर्ग में चंडी मंदिर में दर्शन करेंगे.मठपारा कबड्डी मैदान में भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. और रायपुर में विश्व पर्यटन दिवस कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

सेंट्रल इंडिया कनेक्ट मार्केट प्लेस का आयोजन :

राजधानी रायपुर में आज विश्व पर्यटन दिवस पर “सेंट्रल इंडिया कनेक्ट मार्केट प्लेस-2024” का आयोजन किया गया है. इस कड़ी में छत्तीसगढ़ राज्य में पर्यटन उद्योग की नई संभावनाओं और निवेश के अवसरों पर विशेषज्ञ विचार-विमर्श करेंगे. दोपहर दो बजे से नया रायपुर के निजी होटल में इसका आयोजन होगा. इस दौरान विभिन्न पर्यटन स्टॉल्स और प्रदर्शनियाँ लगाई जाएंगी. वहीं इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के द्वारा किया जाएगा. 

 पर्यटन के क्षेत्र में छग को आज मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान :

छत्तीसगढ़ को पर्यटन के क्षेत्र में आज राष्ट्रीय सम्मान मिलेगा. इस कड़ी में चित्रकोट और ढूढमारस गांव को इस बीच सम्मानित किया जाएगा.  छत्तीसगढ़ का पर्यटन क्षेत्र को प्रधानमंत्री मोदी के विजन से प्रेरित किया है. जिसके आधार पर चित्रकोट को सामुदायिक आधारित पर्यटन में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान मिलेगा. ढूढमारस गांव को एडवेंचर टूरिज्म के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इसके नाम शामिल किए गए है. 

 

 


संबंधित समाचार