होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नेंदूर - थुलथुली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, 31 नहीं 38 माओवादियों की गई थी जान, बस्तर आईजी ने की पुष्टि 

नेंदूर - थुलथुली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, 31 नहीं 38 माओवादियों की गई थी जान, बस्तर आईजी ने की पुष्टि 

रिपोर्टर - जीवानंद हलधर 
जगदलपुर।
सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच 4 अक्टूबर को हुए नेंदूर - थुलथुली मुठभेड़ में आज एक बड़ा अपडेट सामने आया है जहां इस मुठभेड़ में 31 नक्सलीयो के मारे जाने के बाद सभी शवो को बरामद किया गया था लेकिन अब बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 38 नक्सलीयो की मौत हुई है जो 2 करोड़ 62 लाख के इनामी नक्सलीयो के रूप में सामने आया है। इस मामले में बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने जानकारी देते हुए बताया कि दंतेवाड़ा/नारायणपुर पूर्वी बस्तर/अबुझमाड़ डिवीज़न में जो मुठभेड़ हुई थी उसमें 38 नक्सलीयो को सुरक्षा बलों के जवानो ने ढेर कर दिया था।  मारे गए सभी नक्सलीयो पर इनाम भी घोषित था और सभी की शिनखत्ती भी की जा चुकी है। 

मारे गए सभी नक्सली बड़े केडर्स के

उन्होंने कहा कि 03 अक्टूबर को थुलथुली नेंदुर क्षेत्र में पूर्वी बस्तर डिवीजन, पीएलजीए कंपनी 6, इंद्रावती एरिया कमिटी, प्लाटून 16 के शीर्ष नक्सलियों की सूचना पर नक्सल गश्त सर्च अभियान पर जवानो की टीम निकली  हुई थी जिसमे दंतेवाड़ा डीआरजी, नारायणपुर डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम के साथ माओवादियों के जबरदस्त मुठभेड़ हुई और सर्चिंग ऑपरेशन में मारे गए 31 माओवादियों के शव हथियार व अन्य सामान सहित बरामद कर लिए गए थे और मारे गए सभी नक्सली बड़े केडर्स के होना बताया गया है। 

बस्तर आईजी ने क्या कहा 

इस घटना के बाद  माओवादी (पूर्वी बस्तर डीविजन कमेटी) द्वारा जारी प्रेस बयान के अनुसार अन्य 07 माओवादी के मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की गई हैं जिसके बाद कुल 38 माओवादियों को मार गिराया है साथ ही बस्तर आईजी ने कहा कि आगे भी माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जाएगा और इलाके में जल्द  शांति स्थापना की जायेगी।

सुंदरराज पी, आईजी बस्तर


संबंधित समाचार