होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : पुलिस थाने में ‘लात-घूंसे’ चलाने वाले पुिलसकर्मियों का 600 किमी दूर ट्रांसफर

Bhopal News : पुलिस थाने में ‘लात-घूंसे’ चलाने वाले पुिलसकर्मियों का 600 किमी दूर ट्रांसफर

भोपाल। पुलिस थाने में लात-घूंसे चलाने वाले ग्वालियर पुलिस को शर्मसार करने वाले सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह और आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह लोधी एवं आरक्षक रामकिशोर यादव पर डीजीपी सुधीर सक्सेना ने बड़ा एक्शन लिया है। डीजीपी ने तीनों का ग्वालियर जिले की सीमा से बाहर तबादला कर दिया है, तबादला आदेश के बाद ग्वालियर पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने एसआई कुशवाह और दोनों आरक्षकों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया है। ग्वालियर पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन शर्म का रहा। 

आमतौर पर सट्टे और जुए के संचालन में मिलीभगत के आरोप झेलने वाली पुलिस आपस में ही झगड़ पड़ी। दरअसल, घटनाक्रम इंदरगंज थाने में उस समय हुआ जब सुबह एक समय थाने में स्टाफ की नियमित गिनती प्रक्रिया चल रही थी, इसी समय ऐसा कुछ हुआ कि सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह की सिपाही पुष्पेंद्र सिंह लोधी और रामकिशोर यादव से तू तू मैं मैं हो गई और पल भर में ही लात-घूंसे और जूतम पैजार होने लगी। एसआई इतने नाराज हो गए कि उन्होंने थाने में बने मंदिर में रखा त्रिशूल उठाया और सिपाहियों की तरफ मारने दौड़े।

डीजीपी के निर्देश पर जिले के बाहर हुआ तीनों का तबादला 

इस घटना की गूंज पुलिस मुख्यालय तक पहुंच गई और फिर   शनिवार को पुलिस महानिदेशक ने तीनों पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनका ग्वालियर जिले के बाहर तबादला कर दिया है। 

सट्टे का अड्डा बना पुलिसकर्मियों के बीच झगड़े की वजह 

एसआई अतर सिंह कुशवाह ने कहा कि उसकी बीट में शरद सटोरिए का अड्डा थाने के स्टाफ की मिलीभगत से चल रहा है, अतर सिंह की इस बात का सिपाही पुष्पेंद्र सिंह लोधी और रामकिशोर यादव ने विरोध किया तो वे उन दोनों से अभद्रता करने लगे।  घटनाक्रम बाहर आते ही एसपी ने तत्काल एडिशनल एसपी और सीएसपी को निर्देश दिए कि पूरा घटनाक्रम पता लगाया जाए, अधिकारियों के निर्देश पर टीआई ने थाने से सीसीटीवी फुटेज निकालकर एसपी के पास भेजे। जिसके बाद एसपी ने तीनों को लाइन अटैच कर दिया और घटना की जांच के आदेश दिए।


संबंधित समाचार