होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : कमीशन को लेकर ऑपरेटरों ने डिपो से ही नहीं निकलने दीं बसें

Bhopal News : कमीशन को लेकर ऑपरेटरों ने डिपो से ही नहीं निकलने दीं बसें

भोपाल। राजधानी में बुधवार को 6 रूट पर चल रहीं करीब डेढ़ सौ सिटी बसों के आपरेटरों ने गुरुवार को डिपो से बसें नहीं निकालीं। इससेे डेढ़ लाख से ज्यादा लोग परेशान हो गए, जबकि पिछले माह ही एक हफ्ते से ज्यादा समय तक इन्हीं बसों की हड़ताल रही थी।  अब आपरेटरों ने यह कहते हुए बसें नहीं चलाईं कि कलेक्शन कम हो रहा है और बीसीएलएल  प्रति टिकट के अनुसार कमीशन मांग रही है। पिछली बार की तरह इस बार भी सीएनजी बसें चल रही हैं। इसके बाद भी लोगों को  स्टाप पर  लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है, फिर भी बसें नहीं मिल रही हैं।  वहीं मंडीदीप जाने वालीं बसें न मिलने से प्रायवेट बस चालकों ने भी किराया ज्यादा वसूला।बीसीएलएल के अधिकारी दिनभर आपरेटरों से बात करते रहे, लेकिन आपरेटरों ने हड़ताल खत्म करने से इंकार कर दिया। 

राजधानी में साढ़े तीन सौ बसों में से कई खराब 

राजधानी में 25 रूट पर कुल 368 बसें बीसीएलएल के पास हैं। इनमें से कई बसें वर्कशॉप में रिपेयरिंग के लिए खड़ी रहती है। यही कारण है कि डेढ़ बसों के अचानक बंद होने से डेढ़ लाख से ज्यादा लोग परेशान हो गए। यह बसें शहर के सभी एरिया को कवर करती हैं। बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या 

दूसरे ऑपरेटर  कंपनी की बसों में मनमानी


शहर में जिन मां एसोसिएट और चलो बस आपरेटर के द्वारा संचालित बसो में 400 ड्रायवर व कंडक्टर बसों का संचालन करते हैं। डिपो से बसें न निकलने से सभी बसें खड़ी रहीं। यही कारण है शहर में दूसरे आपरेटर कंपनी की बसों के ड्रायवर व कंडक्टर ने अपने अनुसार ही बसों का संचालन किया। इन बसो में भी सवारियों को लेने के लिए बस नहीं रुक रही थीं। 

 नोटिस दिए जाएंगे

अफसरों का कहना है कि बिना सूचना ड्राइवर कंडक्टर्स को ड्यूटी पर न भेजना अपराध की श्रेणी में है। कंपनी आपरेटर्स से अनुबंध के अनुसार ही प्रति सवारी टिकिट कमीशन ले रही है।  अब बस कंपनी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा।

सुबह से इंतजार करते रहे

आरआरएल तिराहे से नादरा बस स्टेंड जाने के लिए सुबह 8 बजे से बस का इंतजार कर रहे थे। बसों की जानकारी न मिलने से पिछले एक घंटे से टीआर 4 बस का इंतजार कर रहे हैं। सुमन पांडे, यात्री 


संबंधित समाचार