होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Metro Phase 2 : मेट्रो फेज-2 के लिए तीन मकान हटाए गए, 20 ने मांगी दस दिन की मोहलत

Bhopal Metro Phase 2 : मेट्रो फेज-2 के लिए तीन मकान हटाए गए, 20 ने मांगी दस दिन की मोहलत

भोपाल। मेट्रो के दूसरे फेज में अड़चने बने आजाद नगर पुल बोगदा के 3 मकानों को शनिवार सुबह हटा दिया गया। यहां के 20 मकान-दुकानें और हैं, जिन्हें हटाने के लिए दस दिन की मोहलत दी गई है। सुभाष नगर से करोंद तक बनाए जाने वाले रूट पर 1540 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मिट्टी की टेस्टिंग, डिजाइन समेत अन्य काम हो चुके हैं। अब अड़चनों को हटाया जा रहा है, जिससे सिविल के काम जल्दी शुरू हो सकें।

आरा मशीनें भी हटेंगी

पुल बोगदा के पास के 108 आरा मशीन और फर्नीचर कारोबारी र्हं। इन्हें रातीबड़ में बसाया जाएगा। वहां पानी, बिजली, सड़क जैसी अन्य सुविधाओं के लिए 6 करोड़ रुपए दिए गए हैं। इन आरा मशीनों को भी जल्द हटाया जाएगा। इन्हें परवलिया के छोटा रातीबड़ में शिफ्ट किया जा रहा है।  

एसडीएम ने किया निरीक्षण

शुक्रवार को शहर एसडीएम आशुतोष शर्मा ने मेट्रो और नगर निगम के अधिकारियों के साथ पुल बोगदा और आजाद नगर का निरीक्षण किया था। पहले यहां के लोग हटने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि जब तक उन्हें मुआवजा नहीं मिलेगा, तब तक वे हटेंगे नहीं। जिला प्रशासन ने उन्हें चेतावनी भी दी कि वे नहीं हटेंगे तो जबरन उनका अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। इसके बाद इन लोगों ने हटने की सहमति दे दी। शनिवार को दुकान और मकानों का मुआवजा भी दे दिया गया। शनिवार को एसडीएम समेत मेट्रो और निगम के अफसर पुल बोगदा और आजाद नगर पहुंचे। इसके बाद 3 मकानों को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। एसडीएम ने बताया कि आजाद नगर की दुकान और मकान को हटाने के लिए लोगों ने सहमति देकर दस दिन की मोहलत मांगी है। 


संबंधित समाचार