होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Metro News : सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो की लाइन हुई क्लियर अगले माह के अंत तक शुरू हो जाएगा ट्रायल रन

Bhopal Metro News : सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो की लाइन हुई क्लियर अगले माह के अंत तक शुरू हो जाएगा ट्रायल रन

भोपाल। राजधानी में जल्दी ही सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो रेल का संचालन शुरू हो जाएगा। क्योंकि स्टील ब्रिज बनने से पहले सुभाष नगर से एम्स तक ब्रिज को छोड़कर ट्रैक बिछ चुका है। अब स्टील ब्रिज के ऊपर ट्रैक बिछना शुरू हो गया है। अगले माह शुरू में सिग्नल और अन्य काम पूरे कर लिए जाएंगे, जिससे मेट्रो सुभाष नगर से एम्स तक ट्रायल के रूप में रोजाना चलने लगेगी। मेट्रो अधिकारियों के अनुसार स्टील ब्रिज बनाने में 8 माह का वक्त लग गया। इस बीच ट्रैक बिछाने का काम पूरा कर लिया गया। अभी मेट्रो का संचालन सुभाष नगर से रानी कमलापति तक रोजाना चल रहा है। स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछने के बाद यह संचालन सुभाष नगर से एम्स तक होने लगेगा।

डीआरएम से अलकापुरी रास्ता खुलना है

डीआरएम तिराहे का रास्ता खुलने से होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी व एम्स आने जाने वाले ट्रैफिक को काफी राहत मिल गई। डीआरएम तिराहे से अलकापुरी जाने वाला रास्ता अभी नहीं खोला गया है। यह रास्ता भी एक दो दिन में खुल जाएगा।

रास्ता खुलने से दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली, प्रभावित हो रहा था कारोबार 

होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी आने जाने वाला ट्रैफिक शुरू होने के बाद करीब 3 लाख लोगों को राहत मिली है। यह रास्ता 8 महीने बाद खुला है और यह रास्ता अब भी ऊबड़-खाबड़ ही है। अब साकेत नगर और शक्तिनगर के अंदरुनी रास्ते से भी गािड़यां नहीं गुजरेंगी। गुरुवार को पूरी तरह से रास्ता खुलने से दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली है। इससे कारोबार प्रभावित हो रहा था। एमपी नगर से आईएसबीटी, सांची प्लांट व आरकेएमपी से होते हुए लोग सावरकर सेतु से नीचे से एम्स जा सकते हैं। 


संबंधित समाचार