होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Garba 2024 : गरबा में आधार कार्ड से मिलेगी एन्ट्री, लगाना पड़ेंगे सीसीटीवी

Bhopal Garba 2024 : गरबा में आधार कार्ड से मिलेगी एन्ट्री, लगाना पड़ेंगे सीसीटीवी

भोपाल। राजधानी के गरबा पंडालों में अब बिना आधार कार्ड सहित पहचान के लिए कोई अन्य दस्तावेज के बिना एंट्री नहीं मिलेगी, जिसके लिए गेट पर तैनात कर्मचारी आधार कार्ड से अंदर जाने वाले  व्यक्ति का मिलान करेगा, जिसके बाद ही एंट्री दी जाएगी। इधर, पंडालों के बाहर और अंदर सीसीटीवी कैमरे भी लगाने पड़ेंगे। आग से बचाव के इंतजाम करने की जिम्मेदारी भी आयोजन समिति की रहेगी। अपर कलेक्टर सिद्धार्थ जैन ने शनिवार को आयोजन समितियों को आदेश जारी कर दिए हैं। 

नवरात्र के दौरान राजधानी में एक दर्जन से अधिक जगहों पर गरबा पंडालों का आयोजन किया जाता है, जिसमें बड़ी तादाद में भक्त गरबा करने आते हैं। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर यहां आने वाले लोगों को आधार कार्ड का वेरिफिकेशन करने के बाद ही एंट्री देने के आदेश दिए गए हैं। आयोजन समितियों को हिदायत दी गई है कि वह आग से बचाव के इंतजाम, प्राथमिक चिकित्सा और बिजली सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। 

ट्रैफिक और सफाई का रखेंगे ध्यान

अपर कलेक्टर ने आदेश के साथ पुलिस, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अफसरों को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी है। जिसके तहत ट्रेफिक पुलिस बड़ी झांकियां, गरबा पांडालों के आसपास ट्रेफिक का इंतजाम देखेगी। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे। नगर निगम सफाई व्यवस्था और विसर्जन घाटों पर भी इंतजाम किए जाएंगे। जहां बेरीकेट्स की जरूरत होगी, वहां भी इंतजाम किए जाएंगे।  


संबंधित समाचार