होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Crime News : कीटनाशक बनाने रेंट पर ली थी फैक्ट्री, बनाने लगे एमडी

Bhopal Crime News : कीटनाशक बनाने रेंट पर ली थी फैक्ट्री, बनाने लगे एमडी

भोपाल। एमडी रेड के मामले में कटारा हिल्स पुलिस ने फैक्ट्री मालिक जयदीप सिंह और एसके सिंह के खिलाफ वीएनएस की धारा 223 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। पुलिस का कहना था कि किसी भी मकान या व्यवसायिक स्थल को रेंट पर देने की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को देने का प्रावधान है। टीआई बृजेंद्र निगम का कहना है कि जांच में पता चला है कि जयदीप सिंह ने फैक्ट्री को एसके सिंह को विक्रय कर दिया था। वहीं एसके सिंह ने इसे रेंट पर दे दिया। इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी। 

टीआई बोलीं, हमने नहीं की कोई भी जांच

भोपाल पुलिस पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि लंबे समय तक ड्रग्स के कारोबार का पता नहीं चला, लेकिन अब लापरवाही यह है कि अब तो पता भी चल गया, इसके बाद भी पकड़े गए दो आरोपियों में एक अमित चतुर्वेदी राजधानी के कमलानगर थाना इलाके में द्वारकापुरी में रहता था। हैरत की बात तो यह है कि मामले का खुलासा होने के बाद भी पुलिस उसके घर की तस्दीक करने नहीं पहुंची। हो सकता है कि तस्दीक में उसके घर से भी कुछ संदिग्ध सामान बरामद हो सकता था। थाना प्रभारी कमला नगर निरुपमा पांडे से बात की गई तो उन्होने कहा कि हमें केवल इतना पता चला कि की एक आरोपी द्वारकापुरी इलाके में रहता था। यह एनसीबी की रेड है। हमने इस संबंध में अभी तक कोई जांच नहीं की।

बाहर से बंद रखते थे और अंदर चलता था गोरखधंधा

आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने एसके सिंह से फैक्ट्री कीटनाशक दवाओं को बनाने के नाम पर ली थी, लेकिन  वो ड्रग्स का धंधा करने लगे। वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि वो फैक्ट्री को बाहर से बंद रखते थे, ताकि यह पता चले की फैक्ट्री बंद है और अंदर ड्रग्स बनाने का काम चलता था।

8 दिन की रिमांड पर आरोपी 

एनसीबी और एटीएस ने रविवार को ही आरोपियों को भोपाल जिला अदालत में पेश किया। वहीं, अदालत ने 8 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर आरोपियों को एटीएस और एनसीबी के सुपुर्द कर दिया। एनसीबी की टीम रविवार को ही आरोपियों को लेकर गुजरात के लिए रवाना हो गई। उनसे अभी इस मामले में पूरी गैंग का खुलासा होना बाकी है। 


संबंधित समाचार