होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Crime News : पत्नी का ऑपरेशन कराने का कहकर मरीज से डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

Bhopal Crime News : पत्नी का ऑपरेशन कराने का कहकर मरीज से डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

भोपाल। कोहेफिजा पुलिस ने पीतल की चेन सोने की बताकर ठगी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिता-पुत्र ने हमीदिया अस्पताल परिसर में मरीज के परिजन से नकली चेन थमाकर डेढ़ लाख रुपए ठगे थे। जालसाज ने उन्हें कहा था कि पत्नी का ऑपरेशन कराना है और उसके पास पैसे नहीं है। इसके बाद आरोपियों ने सोने की चेन गिरवी रखने का कहकर किसान से डेढ़ लाख रुपए ले लिए थे। जब चेन सुनार के पास चेक कराई तो पता चला कि वह पीतल की है और ऊपरी परत पर सोने का पॉलिश है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लाख रुपए नकदी, करीब 2 किलो वजनी नकली जेवरात जब्त किए हैं। 

पुलिस के अनुसार ग्राम चापाखेड़ा नरसिंहगढ़ निवासी 51 साल के बलराम जांगड़े पिता किशन लाल जांगड़े किसान हैं। उन्होंने कोहेफिजा पुलिस को बताया कि 14 जून को वह अपनी बेटी हेमलता की डिलेवरी कराने हमीदिया अस्पताल परिसर में सुल्तानिया अस्पताल आए थे। उसी दौरान 23 जून को हमीदिया के पश्चिमी गेट के पास बैठे थे। तभी दो व्यक्ति आए। वह मरीज के बारे में उनसे बातचीत करने लगे। 24 जून की शाम करीब 6 बजे बजे वही दोनों लोग पहुंचे। उनमें एक व्यक्ति कहने लगा कि मेरी पत्नी का ऑपरेशन होना है, जिसके लिए मुझे पैसे की जरूरत है। तुम मुझे तीन लाख रुपए दे दो। मैंने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है।

 मैं तुम्हें नहीं जानता। इस पर उन दोनों ने कहा कि तुम सोने के जेवर गिरवी रख लो। उसके बदले पैसे दे दो। उन दोनों लोगों ने मुझे सोने की लड़ीदार चेन दी। उन्होंने कहा था कि हमें जमीन की खुदाई में यह सोना मिला था। इस पर किसान ने उन्हें डेढ़ लाख रुपए दे दिया। जालसाजों ने उन्हें अपना मोबाइल नंबर भी दे दिया। दो दिन बाद घर पहुंचकर सोनी की दुकान पर गए तो पता चला की ये सोने की न होकर पीतल की है। किसान ने उन्हें फोन लगाया, जो मोबाइल बंद मिला। दोनों जालसाज करीब 30-32 वर्ष के होना भी बताया। किसान 2 जुलाई को मामला दर्ज कराने थाने पहुंचे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया था।  


संबंधित समाचार