होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Betul News : पुलिस ने 6 घंटे में ही नागपुर से किया रेस्क्यू, 4 बदमाश गिरफ्तार

Betul News : पुलिस ने 6 घंटे में ही नागपुर से किया रेस्क्यू, 4 बदमाश गिरफ्तार

बैतूल। जिले के गंज थाना क्षेत्र में सराफा व्यापारी के अपहरण का मामला सामने आया है। मंगलवार के दिन रामनगर से अपहरणकर्ता व्यापारी को जबरन अपनी कार में बिठाकर ले गए और फिरौती के रूप में 10 लाख रुपए मांग रहे थे । पुलिस ने 6 घंटे के अंदर ही किडनैपर्स के चुंगल से ज्वैलर्स को छुड़ाया और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। एसपी निश्चल झरिया ने बताया कि 22 अक्टूबर को रात्रि करीब 9 बजे रामनगर में रहने वाली रोशनी पुलिस थाने पहुंची। वहां पहुंच कर रोशनी ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसके पति कृष्णा सोनी का 4 अज्ञात व्यक्तियों ने किडनैप कर लिया है। पीड़िता ने बताया कि मेरे पति रामनगर के दुर्गा चौक में श्री देवी ज्वेलर्स नाम की सोना-चांदी की दुकान चलाते हैं।

 उनको चार अज्ञात व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया है। चारों आरोपी एक सफेद रंग की कार में दुकान पर आए थे और सोना गिरवी रखने के बहाने से जबरन कृष्णा सोनी को कार में बिठाकर ले गए। अपहरणकर्ताओं ने कृष्णा सोनी के मोबाइल से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। बदमाशों की मांग पर रोशनी सोनी ने तुरंत अपने पास के दुकानदार के फोन से 15,000 रुपए और रिश्तेदार के मोबाइल से 50,000 रुपए फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर किए। हालांकि उसके बावजूद भी उसके पति को नहीं छोड़ा गया। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना गंज में अपराध क्रमांक 379/24 धारा 140(3), 308(5) बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

6 घंटे में ही पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

इस गंभीर मामले की सूचना मिलते ही बैतूल एसपी निश्चल झारिया, एडिशनल एसपी कमला जोशी और एसडीओपी शालिनी परस्ते के मार्गदर्शन में तुरंत एक विशेष टीम गठित की गई। टीम ने सीसीटीवी फुटेज और सायबर सेल की सहायता से तत्परता दिखाते हुए किडनैप व्यापारी कृष्णा सोनी को नागपुर, महाराष्ट्र से सकुशल रेस्क्यू किया। इसके साथ ही किडनैप करने वाले चारों किडनैपर्स को गिरफ्तार किया। आरोपियों से घटना में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की कार, 4 मोबाइल फोन और फिरौती के 65,000 रुपए बैंक खाते को फ्रीज कर जब्त किए गए।

ये आरोपी पकड़ाए

पुलिस ने मंजेद पिता रियाजुद्दीन खान, (26), जमीर पिता जबीरुल्लाह बेग (30), वरुण पिता पुरुषोत्तम बेट्टी (20), प्रतीक पिता श्रीनिवास नलल्ला (26) सभी निवासी सिस्टर कॉलोनी, थाना रामनगर, जिला चंद्रपुर, महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया है। 


संबंधित समाचार