होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

घर में घुसा भालू: रसोई घर में रखे मिठाई समेत खाने की सभी चीजें खा गया, बाल-बाल बचे घर के लोग

घर में घुसा भालू: रसोई घर में रखे मिठाई समेत खाने की सभी चीजें खा गया, बाल-बाल बचे घर के लोग

पिछले दो माह में भालू के हमले से दर्जनों लोगों के घायल होने का मामला मरवाही वनमण्डल में सामने आने के बाद एक नया मामला सामने आया है। जिसमें एक भालू लगातार घरों में घुस रहा है। आज देर रात यह भालू मरवाही वन मंडल के पिपरिया गांव के ग्रामीण के घर दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गया और रसोई घर में रखे मिठाई समेत अन्य खाने की वस्तुएं खा गया।

वहीं इस घटना में घर के लोग बाल बाल बचे घर के लोगों ने किसी तरह भालू को हल्ला कर बाहर खदेड़ा लेकिन भालू कुछ दूर जाने के बाद बार-बार घर की ओर आने लगता। गांव वालों ने बताया कि यह भालू पिछले एक महीने से लगातार कई घरों में खाने की तलाश में घुस रहा है।

वही बात करें मरवाही वन मंडल की तो लगातार पेड़ों की कटाई अवैध उत्खनन अवैध कब्जा और जंगलों में कब्जे की जमीन पर बिजली के झटका तार से फेंसिंग की वजह से भालू समेत अन्य वन्य जीव आबादी वाले क्षेत्र की ओर घुस रहे हैं। जहां एक ओर वन विभाग इन चीजों को रोकने में नाकाम नजर आ रही।

वहीं दूसरी ओर जामवंत योजना के नाम पर जंगलों में कहीं-कहीं केवल उसके बोर्ड ही नजर आते हैं, लेकिन भालू के संरक्षण के लिए बनाए गए इस योजना का धरातल में कोई अस्तित्व ही नजर नहीं आता।

 


संबंधित समाचार