होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बस्तर सांसद ने सुदूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोलेंग और चांदामेटा का किया दौरा, बुनियादी सुविधा जल्द होगा पूरा 

बस्तर सांसद ने सुदूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोलेंग और चांदामेटा का किया दौरा, बुनियादी सुविधा जल्द होगा पूरा 

रिपोर्टर - जीवानंद हलधर 
जगदलपुर।
अपने गांव में विकास को लेकर पानी, बिजली और मूलभूत सुविधाओं की मांग हर पंचायत का ग्रामीण करता है और सरकार उसे दूर करने का प्रयास भी करती हैं। कभी माओवाद और विकास की पहुँच से दूर कोलेंग गाँव अब बदल रहा है। कभी इलाके में नक्सली दहशत से ग्रामीण भयभीत रहा करते थे अब उस गॉव की तस्वीर काफी कुछ बदल गई हैं लेकिन आज भी कोलेंग में सामस्या पुरी तरह से खत्म नही हुई हैं। 

शुद्ध पेयजल, सड़क और बिजली की मांग 

जिले का सबसे नक्सलगढ़ कहलाने वाले कोलेंग में आज चुनाव के बाद पहली बार बस्तर सांसद पहुँचे और ग्रामीणो के बीच बैठकर उनकी समस्या भी सुनी। कोलेंग में आयोजित कार्यक्रम सदस्य्ता अभियान को लेकर यंहा के लोगो से मुलाक़ात की और उनकी समस्याओं को ततकाल दूर करने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया है। बस्तर सांसद महेश कश्यप, चित्रकोट विधायक विनायक गोयल ने ग्रामीणों से चर्चा की और उनसे जाना कि उन्हें सरकार की योजनाओ का लाभ मिल रहा है या नही इस पर ग्रामीणो ने कुछ मांग भी रखी है जिसमें प्रमुख रूप से शुद्ध पेयजल, सड़क और बिजली जैसी बुनियादी मांगें थी जिस पर सांसद ने साभी मांगों को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया है।

जल्द बहेगी विकास की गंगा 

सांसद महेश कश्यप ने मिडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह इलाक़ा कभी दुसरो के हाथों में था।  ग्रामीणो को डरा धमका कर उन्हें विकास से दूर रखा हुआ था और इलाके में हमेशा एक डर का वातावरण बना कर आदिवासीयो को उनके जल, जंगल और जमीन को छीना जा रहा रहा था लेकिन केंद्र और प्रदेश में  भाजपा की सरकार बनने के बाद यह इलाका नक्सलीयो के कब्जे से मुक्त हो गया है और अब इस इलाके के ग्रामीण केवल विकास चाहते है और सरकर से उम्मीद भी रखे हैं कि अब यह इलाका सबसे सुन्दर इलाका बनेगा साथ ही कोलेंग, चांदामेटा और आसपास के कई ऐसे इलाकै है जहां अब गोलियों की आवाज नही सुनाई देती हैं बस सुनाई देता हैं तो विकास की मांग। 

अब सरकार ने भी मास्टर प्लान बनाकर ऐसे गाँवो को चिन्हित कर लिया है और उन गाँवो में जल्द ही सड़क, पुल पुलिया, शुद्व पेयजल, स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए काम किया जाएगा ताकि उन इलाक़ो में नक्सल का नाम को हटाकर विकास के नाम से देखा और जाना जायेगा। कार्यक्रम में बस्तर सांसद के अलावा चित्रकोट विधायक विनायक गोयल व भाजपा के कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

महेश कश्यप, सांसद बस्तर


संबंधित समाचार