होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pendra News : पेंड्रारोड एसडीएम कार्यालय में पदस्थ बाबू का ऑडियो हुआ वायरल, कथित तौर पर जाति प्रमाण पत्र बनाने के एवज में मांगे 6 हजार रुपए रिश्वत 

Pendra News : पेंड्रारोड एसडीएम कार्यालय में पदस्थ बाबू का ऑडियो हुआ वायरल, कथित तौर पर जाति प्रमाण पत्र बनाने के एवज में मांगे 6 हजार रुपए रिश्वत 

रिपोर्टर - आकाश सिंह पवार 
पेंड्रा।
गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में जाति प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर रुपयों की मांग करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एकतरफ आमजन और छात्र आय जाति और अन्य प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भटक रहे हैं तो वही एसडीएम और तहसील कार्यालय में बैठे कुछ कर्मियों पर आए दिन रिश्वतखोरी का आरोप लग रहा है।

दो प्रमाण पत्र बनाने के लिए 6000 मांगे 

ऐसे ही एक मामले में पेंड्रारोड एसडीएम कार्यालय में पदस्थ द्विवेदी बाबू तीन - तीन हजार रूपए में दो प्रमाण पत्र बनाने के लिए 6000 रूपए खर्चे की बात कह रहा है और रुपए देने पर दस्तावेजों की कमी होने पर भी प्रमाण पत्र बनाने की बात वायरल ऑडियो में साफ साफ सुना जा सकता है। हालांकि, वायरल ऑडियो की पुष्टि INH News नहीं करता है।

भ्रष्ट कर्मचारियों पर कब होगी कार्रवाई 

वायरल ऑडियो में साफ तौर पर लिपिक प्रमाण पत्र बनाने के लिए रुपयों के खर्च करने पर किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र बनाने की बात कह रहा है। एक तरफ तो छत्तीसगढ़ सरकार आय, जाति, निवास और अन्य प्रमाण पत्र बनवाने में आमजन को परेशानी न हो इसके लिए जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया है तो वही कार्यालयों में बैठे कुछ लोग अपनी जेब गरम करने में लगे हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों की वजह से ही फर्जी प्रमाण पत्रों के मामले सामने आते हैं। अब देखने वाली बात यह है की ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों पर प्रशासन क्या कार्यवाही करता है। 


संबंधित समाचार