होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Monsoon Session 2024: विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, नर्सिंग घोटाले के इर्द-गिर्द चला सत्र, 3 लाख 65 हजार करोड़ से अधिक का बजट पास

MP Monsoon Session 2024: विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, नर्सिंग घोटाले के इर्द-गिर्द चला सत्र, 3 लाख 65 हजार करोड़ से अधिक का बजट पास

भोपाल:  मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गयी है।  विधानसभा का मॉनसून सत्र 1 जुलाई से शुरू हुआ था। जो की 19 जुलाई तक चलनी थी। लेकिन सत्र को महज 5 दिनों में ही खत्म कर दिया गया। इस सत्र में नर्सिंग घोटाले सहित अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। लेकिन बजट पर चर्चा पूरी होने के बाद सत्र को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया।

3 लाख 65 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश

बता दें कि मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा के मानसून सत्र में कुल 14 बैठकें निर्धारित की गई थी। बैठक पूरी होने से पहले ही सत्र को स्थगित कर दिया गया। बता दें कि वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने प्रदेश के विकास के लिए 3 लाख 65 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया था। जिसे सदन में पास कर दिया गया है।

पांचवें दिन कुल पांच विधेयक पारित

एमपी विधानसभा मानसून सत्र के पांचवें दिन कुल पांच विधेयक पारित किए गए हैं। मप्र गौवंश वध प्रतिषेध संशोधन विधेयक सदन में पारित हो गया है। अब अवैध गौवंश परिवहन पर सख्त कार्रवाई होगी। इसी तरह मध्य प्रदेश माल और सेवा कर संशोधन विधेयक भी पारित हुआ है। मध्य प्रदेश में खुले नलकूप ट्यूबवेल में इंसानों के गिरने से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं संशोधन विधेयक 2024 पारित हुआ है।


संबंधित समाचार